टॉप स्टोरीज़

इंडिगो फ्लाइट में बम की अफवाह, आनन-फानन में बुलाई गई सुरक्षा

कोच्चि  28 अगस्त 2023 | बेंगलुरु के लिए उड़ान भर रहे एक IndiGo की फ्लाइट को आनन-फानन में कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CIAL) वापस बुला लिया गया. इंडिगो की विमान में बम होने का धमकी भरा गुमनाम कॉल जब आया तो फ्लाइट रनवे टैक्सी पर चल रहा था. कॉल आने के बाद विमान को वापस बुलाकर पैसेंजर्स और सारे सामान को उतार लिया गया. फ्लाइट की गहन तलाशी के बाद विमान में बम की कॉल अफवाह निकली और दोपहर 1 बजे विमान को फिर से अपने डेस्टिनेशन पर उड़ान की मंजूरी दे दी गई. इसके बाद लोकल पुलिस ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है. 


सूत्रों के मुताबिक, विमान संख्या 6E6482 को सुबह 10.30 बजे बेंगलुरु के लिए रवाना होना था। हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि यात्रियों को विमान से उतार दिया गया और विमान को जांच के लिए एक अलग स्थान पर ले जाया गया है। नेदुम्बस्सेरी पुलिस ने बम की धमकी की सूचना मिलने की पुष्टि की और बताया कि मामले की जांच के लिए एक दल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि दल की शुरुआती जांच के बाद ही ज्यादा जानकारी सामने आ पाएगी।  

यात्रियों से मांगी माफी
बम की अफवाह के बाद इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट को खाली जगह पर ले जाया गया। यहां सुरक्षा एजेंसियों ने पूरी तरह से जांच पड़ताल की लेकिन खतरे की कोई भी बात नहीं मिली। सभी जांच पूरी होने के बाद फ्लाइट को रवाना किया गया। इंडिगो ने अपने यात्रियों से इस असुविधा के लिए खेद प्रकट किया है। 

पहले भी उड़ चुकी अफवाह
फ्लाइट में बम होने की अफवाह के इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले 18 अगस्त को दिल्ली-पुणे विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी। हालांकि, जांच करने के बाद ये बात अफवाह निकली। इस कारण फ्लाइट भी लेट हो गई थी। बीते कुछ समय से ऐसी झूठी सूचनाएं बढ़ती ही चली जा रही हैं। इस कारण एयरलाइन कंपनी और यात्रियों दोनों को ही परेशानी हो रही है।  

Back to top button