हेडलाइन

वेतन विसंगति होगी दूर, ब्रेकिंग: विसंगति दूर करने शासन स्तर पर कार्रवाई शुरू, मुख्यमंत्री सचिवालय ने लिखा स्कूल शिक्षा विभाग को पत्र

रायपुर 14 फरवरी 2023। सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर राज्य सरकार स्तर पर पहल शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री सचिवालय ने इस संदर्भ में स्कूल शिक्षा विभाग को पत्र लिखकर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

दरअसल पिछले दिनों सहायक शिक्षक फेडरेशन की तरफ से विधायकों को प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा गणना कर वेतन विसंगति दूर करने के लिए ज्ञापन सौंपा था। इस ज्ञापन के आधार पर कई विधायकों की तरफ से मुख्यमंत्री को पत्र भेजा गया था और प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा गणना का वेतन विसंगति दूर करने का अनुरोध किया गया था ।

इसी कड़ी में उप नेता प्रतिपक्ष कृष्णमूर्ति बांधी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सहायक शिक्षकों की प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा गणना कर वेतन विसंगति दूर करने का अनुरोध किया था। मुख्यमंत्री सचिवालय ने कृष्णमूर्ति बांधी के पत्र को संज्ञान लेते हुए स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव को पत्र लिखा है और उचित कार्रवाई करने को कहा है।

सहायक शिक्षकों की चल रही है हड़ताल

आपको बता दें कि सहायक शिक्षक/ समग्र शिक्षक फेडरेशन की तरफ से 6 फरवरी से ही प्रदेश व्यापी आंदोलन चल रहा है। प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में 11 फरवरी को प्रदेश स्तरीय प्रदर्शन के बाद आंदोलन का स्वरूप अब जिला स्तर पर कर दिया गया है, लेकिन हड़ताल की वजह से शिक्षा व्यवस्था बुरी तरह चौपट हो गई थी। आंदोलन की वजह से पढ़ाई पर भी काफी बुरा असर पड़ा था, हालांकि इससे पहले 5 फरवरी को वार्ता का एक दौर शासन स्तर पर जरूर चला था, लेकिन उस वार्ता का कोई हल नहीं निकल पाया। माना जा रहा है कि हड़ताल की वजह से शासन स्तर पर अब वेतन विसंगति के मुद्दे पर पहल की जा रही है।

Back to top button