टेक्नोलॉजी बिज़नेस

सैमसंग ने गैलेक्सी S24 सीरीज को OneUI 6.1 के साथ लॉन्च ,पुराने फोन्स भी चलेंगे फटाफट…

अगर आपके पास सैमसंग का फोन है और यह कुछ साल पुराना हो चुका है तो आपके लिए गुड न्यूज है। सैमसंग जल्द ही अपने यूजर्स को एक नया सॉप्टवेयर अपडेट दे सकती है। इस नए अपडेट की सबसे बड़ी खास बात यह है कि इसमें कई ऐसे फीचर्स को शामिल किया गया है जो पुराने स्मार्टफोन को भी नए जैसा बना देगा।

आपको बता दें कि सैमसंग का लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट OneUI 6.1 होगा। कंपनी Samsung Galaxy S24 Series में इसका अपडेट दे चुकी है। सैमसंग ने इस अपडेट में कई सारे AI फीचर्स शामिल किए हैं। इस अपडेट से यूजर्स को इंटरफेस में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे।

आपको बता दें कि OneUI 6.1 अपडेट में सैमसंग ने रियल टाइम ट्रांसलेशन का फीचर जोड़ा है। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ फोन कॉल पर हैं जो दूसरी भाषा में बात करता है तो आप रियल टाइम में उसे अपनी भाषा में ट्रांसलेट कर पाएंगे। इस अपडेट में सैमसंग ने एंडवांस फोटो एडटिंग के लिए जेनरेटिव एडिट फीचर दिया है।

एंड्रॉइड अथॉरिटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग ने पुष्टि की है कि गैलेक्सी एस 23 सीरीज, गैलेक्सी एस 23 एफई, गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और फ्लिप 5, और गैलेक्सी टैब एस 9 सीरीज को वनयूआई 6.1 अपडेट के माध्यम से कुछ गैलेक्सी एआई सुविधाएं प्राप्त होंगी. कंपनी जून 2024 से पहले कम से कम 6 स्मार्टफोन और 3 टैबलेट को गैलेक्सी एआई का लाभ देगी.

सबसे पहले इन फोन्स में मिलेगा Galaxy AI
Samsung Galaxy S23 FE
Samsung Galaxy S23
Samsung Galaxy S23+
Samsung Galaxy S23 Ultra
Samsung Galaxy Z Flip5
Samsung Galaxy Z Fold5

टैबलेट
Samsung Galaxy Tab S9
Samsung Galaxy Tab S9+
Samsung Galaxy Tab S9 Ultra

ध्यान दें, सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज में कुछ सुविधाएं ऑन-डिवाइस जेनरेटरेटिव एआई क्षमताओं द्वारा संचालित हैं. ये पुराने फोन में नहीं आ सकती, जबकि अन्य, जिनके लिए क्लाउड कंप्यूटिंग के उपयोग की आवश्यकता होती है, उन्हें सैमसंग ऊपर बताये गए स्मार्टफोन्स में दे सकती है. इसके अलावा सैमसंग वनयूआई 6.1 अपडेट प्राप्त करने के बावजूद, एंट्री-लेवल (M सीरीज़, F सीरीज़) और मिड-रेंज (A सीरीज़) को कोई गैलेक्सी एआई सुविधाएँ नहीं मिलेंगी.

Back to top button