टेक्नोलॉजी बिज़नेसमनोरंजन

VIDEO: ‘ब्रेक छोड़ सब लागत है, हॉर्न छोड़ सब बाजत है…’ सड़क पर ऐसी बाइक देख दारोगा का चकराया सिर….

मध्य प्रदेश 14 जनवरी 2023: जुगाड़ करने में हमारा कोई तोड़ नहीं है। यहां के लोगों के पास हर परेशानी का इलाज है और वो जुगाड़ है। छोटी से लेकर मोटी परेशानी तक हर समस्या का हल हम जुगाड़ से कर लेते हैं। ऐसे जुगाड़ों की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर चलती रहती हैं। अब ऐसे ही एक और जुगाड़ का वीडियो काफी चल रहा है।

इस वीडियो में एक शख्स ऐसी बाइक लेकर जाता दिखा जिसने पुलिस का ध्यान भी अपनी ओर खींच लिया। लोग सोच में पड़ गए कि उसे बाइक कहें या कुछ और। वीडियो में शख्स खुद ही बाइक को ‘कबाड़ी वाली’ बाइक कहता नजर आता है। उसने ‘जुगाड़’ से अपनी बाइक का पूरा हुलिया ही बदल रखा था। यहां तक कि साइलेंसर के अंदर पत्थर डाल रखा था। बाइक की आवाज इतनी तेज थी कि उसके शोर से कान खड़े हो जाएं।

इस वीडियो को मध्य प्रदेश के दारोगा भागवत प्रसाद पांडेय ने ट्विटर के जरिए शेयर किया है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो उसके बाद से आग की तरह फैल रही है। बाइक में किसी शख्स द्वारा इस्तेमाल किए गए देसी ‘जुगाड़’ को देखकर सब हैरान हैं और अपना रिएक्शन दे रहे हैं।

इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए एमपी के दारोगा ने कैप्शन में लिखा, ”ब्रेक छोड़ सब लागत है.. हॉर्न छोड़ सब बाजत है..! दरअसल इस बाइक को देखकर पुलिस भी हैरान रह गई और इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए उस शख्स के पास पहुंची। टूटी-फूटी बाइक पर सवार उस व्यक्ति ने बताया कि उसने गाड़ी के साइलेंसर पर पत्थर लगाया है ताकि ज्यादा शोर ना हो। बाइक का हाल इतना खराब है कि उसमें ना हेडलाइट का पता है और ना ही सीट का बस देसी जुगाड़ और भगवान के भरोसे चल रहा है।

दारोगा जब इस बारे में पूछते हैं तो शख्स कहता है- बस, ऐसे ही चला रहे हैं ‘कबाड़ी वाली’ गाड़ी। आवाज बहुत खतरनाक है. साइलेंसर फट गया है। इतना ही नहीं शख्स दारोगा को पहचान भी नहीं पाता है। वो उनसे परिचय पूछता है। इसके जवाब में दारोगा कहते हैं- हम एक्सीडेंट सुधार कंपनी से हैं। हालांकि, बाद में दारोगा भागवत प्रसाद ने बताया कि वो ट्रैफिक पुलिस से हैं और सीधी जिले से हैं। इसके बाद शख्स बाइक लेकर वहां से निकल जाता है। जाते समय उसकी बाइक के साइलेंसर से आती तेज आवाज सुनाई देती है।

वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है। लोग वीडियो देख शख्स की क्रिएटिविटी की तारीफ कर रहे हैं। कह रहे हैं कि अपना काम बनता, भाड़ में जाए जनता।’ वहीं कुछ एक लोगों ने इसे ट्रैफिक रूल्स के खिलाफ बताया और पुलिस से शख्स के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही।

Back to top button