हेडलाइन

स्कूल में मारपीट : डस्टर तोड़ने पर आपस में भिड़े छात्र… 12वीं के छात्रों के बीच मारपीट… पुलिस ने किया मामला दर्ज

धमतरी 25 जुलाई 2022। आत्मानंद स्कूल नगरी में हुए आपसी विवाद के बाद 4 छात्र ने मिलकर एक छात्र की पिटाई कर दी। पीड़ित छात्र ने इसकी रिपोर्ट नगरी थाने में दर्ज कराई है। ASI ए सिदार ने बताया कि दायित्व साहू सरकारी अंग्रेजी स्कूल आत्मानंद में 12वीं का छात्र है। 21 जुलाई को कक्षा में वामन देव साहू ने डस्टर को तोड़ने की बात पर अपशब्द कहे। दूसरे दिन 22 जुलाई को दोपहर करीब 12.30 बजे ज्ञानेन्द्र, वामन, दिव्यांस एवं अन्य छात्रों ने अपशब्द कहे। फिर बाइक में बैठाकर नंगरानाला स्थित जंगल के पास ले गए। मारपीट करने के बाद सभी भाग गए। इस घटना में हाथ, पैर सहित शरीर के दूसरे हिस्से में चोट आई है। उसकी रिपोर्ट पर सभी के खिलाफ धारा 294, 323, 34 व 506 के तहत केस दर्ज हुआ है।

सूत्रों के मुताबिक इस विवाद की जानकारी प्राचार्य को भी दी गई थी लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। इस कारण यह विवाद थाने तक पहुंच गया। स्कूल में एक साल से रसायन का शिक्षक नहीं स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी उत्कृष्ट माध्यम स्कूल विकाशखण्ड नगरी के श्रृंगी ऋषि उच्च माध्यमिक स्कूल में संचालित है,वर्तमान में अंग्रेजी एवम हिंदी माध्यम से बच्चों को प्रवेश दिया गया है,पालकों द्वारा भी बेहतर एवम गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा की आस में प्राइवेट स्कूल से निकाल कर,बच्चों को प्रवेश दिलाया गया है,किंतु अब वही पालक पढ़ाई एवम अन्य गतिविधियों से अपने आपको ठगे से महसूस कर रहे है ,विगत एक वर्ष से रसायन का कोई शिक्षक नही होना इस बात को उजागर करता है।

उच्च कार्यालय में सब ठीक बताकर,कमियों के लिए कोई प्रयास नही किया जा रहा है, इस उदासीनता से बच्चों में मारपीट एवम अनुशासन हीनता लगातार बढ़ी है,वर्तमान प्राचार्य के आने के बाद से ही लगातार मारपीट की घटना होने से पालक बहुत ज्यादा चिंतित है। प्राथमिक से लेकर उच्च कक्षाओं के बच्चों के इन घटनाओं से सुरक्षा के प्रति, मांग हेतु पालक समिति का गठन की मांग चयनित पालकों द्वारा करने के बाद भी मांग को नजर अंदाज किया गया। अधिकारियों को मार्गदर्शन लेकर गठन की बात कही गई। इस कारण पालकों में गुस्सा है। बैठक करेंगे, सुरक्षा के उपाय होंगे विकासखंड शिक्षा अधिकारी नगरी-सतीश प्रकाश सिंह ने इस मामले में कहा कि इस घटनाक्रम के संबंध में प्राचार्य,एंव पालक समिति, शिक्षकों की बैठक करेंगे। घटना की जानकारी लेकर उच्च अधिकारीयों को बताएंगे। बच्चों की सुरक्षा की समुचित उपाय व्यवस्था की जाएगी।

Back to top button