हेडलाइन

BREAKING: प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफा….बनेगी अब सर्वदलीय सरकार…

श्रीलंका 9 जुलाई 2022 श्रीलंका में राजनीतिक हालात एक बाद फिर बिगड़ गया है। पिछले कुछ दिनों से शांत दिखाई दे रहे प्रदर्शनकारी अचानक राष्ट्रपति भवन में घुस गए। जिसके बाद राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को अपने आवास को छोड़कर भागना पड़ा है। इस बीच प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद स्पीकर को देश की कमान सौंपी जा सकती है।

वह नए नेता का चुनाव होने तक इस पद को संभालेंगे। हालांकि, श्रीलंका में पैदा हुए इस संकट के लिए राजपक्षे परिवार को ही जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। सड़कों पर कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स को तैनात किया गया है।


श्रीलंका में आर्थिक संकटों के विरोध में चल रहे प्रदर्शनों के बाद प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने पार्टी नेताओं से कहा है कि वह देश के प्रधानमंत्री के रूप में इस्तीफा देने और सर्वदलीय सरकार के लिए रास्ता बनाने के लिए तैयार हैं.
सरकार में शामिल राजनीतिक पार्टियों के अलावा विपक्ष ने एक सुर में राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे का इस्तीफा मांगा है। हालांकि, गोटबाया के लोकेशन के बारे में अभी तक कुछ भी पता नहीं चल सका है। ऐसे में उनके अगले सियासी कदम के बारे में भी सिर्फ अटकलें ही लगाई जा रही हैं। माना जा रहा है कि ताजा संकट को देखते हुए गोटबाया राजपक्षे अपने भाई महिंदा राजपक्षे के नक्शेकदम पर चलते हुए इस्तीफा दे सकते हैं।

Back to top button