बिग ब्रेकिंग

काशी विश्वनाथ धाम की तर्ज पर अब अयोध्या में बनेगा श्रीराम जन्मभूमि कॉरिडोर, जानिए कब होगा सपना पूरा…..

अयोध्या 02 अगस्त 2022 : अयोध्या में भी काशी विश्वनाथ धाम की तर्ज पर श्रीराम जन्मभूमि का विकास किया जाएगा। यहां भी अब श्रीराम जन्मभूमि मंदिर कॉरिडोर बनाया जाएगा। इसके लिए राममंदिर की ओर जाने वाली मुख्य सड़क को चौड़ा किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट बैठक में इस पर मुहर लग गई है।

योजना के तहत अयोध्या में सहादतगंज से नयाघाट तक 12.94 किलोमीटर लंबी सड़क का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण किया जाएगा। इसके लिए 797.69 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने प्रेसवार्ता में बताया कि सहादतगंज से नयाघाट मार्ग सुग्रीव किला होते हुए श्रीरामजन्मभूमि स्थल तक चार लेन की सड़क बनाई जाएगी। यह प्रस्ताव काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्ज पर है। इसके तहत दुकानदारों, कब्जेदारों को पुनर्विस्थापित किया जाएगा।

इसके अलावा अयोध्या जिले में फैजाबाद मुख्य मार्ग से हनुमानगढ़ी होते हुए श्रीरामजन्मभूमि स्थल तक के मार्ग का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण किया जाएगा। इस योजना में सीवर व्यवस्था, पावर केबल व्यवस्था सहित अन्य यूटिलिटी शामिल हैं। इस कार्य को दो साल में पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है।

Back to top button