बिग ब्रेकिंग

video : सहायक शिक्षकों का रक्तदान …. खून देकर सहायक शिक्षकों ने कहा- हमारी वेतन विसंगति दूर कीजिये सरकार….मनीष मिश्रा बोले- “शिक्षक हमेशा दूसरों की जिंदगी संवारने का काम करता है, सरकार हमारी भी तो जिंदगी संवारे”

रायपुर 23 दिसंबर 2021। सहायक शिक्षकों का आंदोलन 13वें दिन भी जारी है। आज सहायक शिक्षक 13वें दिन धरनास्थल पर रक्तदान शिविर लगा रहे हैं। रक्तदान की शुरुआत खुद प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने की।

उन्होंने सुबह करीब 12 बजे रक्तदान किया और साथी सहायक शिक्षकों से अपील की, कि वो रक्तदान शिविर में हिस्सा लें। रक्तदान के बाद मनीष मिश्रा ने कहा कि …

“हमारा इस रक्तदान शिविर के जरिये यही संदेश है, कि खून हमेशा दूसरों की जान बचाने और जिंदगी संवारने के काम आता है। हम शिक्षक भी बच्चों की जिंदगी को संवारते हैं और युवा पीढ़ी को तैयार करते हैं। हम आज 13 दिन से हड़ताल कर रहे हैं, लेकिन सरकार हमारी बातें नहीं सुन रही है। इसलिए हम सरकार को बताना चाह रहे हैं कि दर्द और परेशानी में रहकर भी हम दूसरों की जिंदगी को बचाने का काम कर रहे हैं, सरकार हमारी भी बातें सुनी, हमारे वेतन विसंगति के दर्द को दूर करे”

आपको बता दें कि वेतन विसंगति की मांग को लेकर सहायक शिक्षक 11 दिसंबर से हड़ताल पर है। पहले दो दिन ब्लाक स्तर पर प्रदर्शन हुआ और फिर अब राजधानी में 13 दिसंबर से प्रदर्शन चल रहा है। विधानसभा घेराव, जेल भरो आंदोलन, स्चच्छता सत्याग्रह, पोस्टकार्ड अभियान के साथ-साथ आज रक्तदान शिविर का आयोजन हो रहा है। सहायक शिक्षकों ने साफ कर दिया है कि जब तक उनकी मांगों पर विचार नहीं होगा, वो आंदोलन से नहीं हटेंगे।

Back to top button