शिक्षक/कर्मचारी

फेडरेशन ने की शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम से मुलाकात…. वेतन विसंगति और सीधी भर्ती वालों से जूनियर होने का मुद्दा उठाया…. मंत्री प्रेमसाय बोले….

रायपुर 8 फरवरी 2022। .…आखिरकार आज शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम से सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात हो ही गयी। हड़ताल अवधि के बाद कई दफा फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा मंत्री से मुलाकात करने की कोशिश की थी, लेकिन स्वास्थ्य की वजह से शिक्षा मंत्री से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। आज फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमडल ने शिक्षा मंत्री से मुलाकात की और उनसे वेतन विसंगति और सीधी भर्ती वालों से प्रमोशन पा रहे शिक्षकों के जूनियर हो जाने का मुद्दा उठाया। करीब 15 मिनट इस मुलाकात में शिक्षा मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि इस संदर्भ में वो अधिकारियों से बात करें।

शिक्षा मंंत्री से मुलाकात के बाद फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने डीपीआई और शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारियों से भी मुलाकात की। आपको बता दें कि प्रमोशन के बाद यूटीडी और प्रधान पाठक बन रहे शिक्षकों की पोस्टिंग के पहले सीधी भर्ती से चयनित शिक्षकों की पोस्टिंग हो रही है, जिसकी वजह से 20-25 साल की नौकरी के बाद भी प्रमोशन पा रहे शिक्षकों के जूनियर होने का खतरा है।

कल दुर्ग में इस संदर्भ में शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने संयुक्त संचालक और डीईओ को ज्ञापन भी सौंपा था। मुलाकात के दौरान शिक्षा मंत्री को वेतन भुगतान को लेकर भी फेडरेशन ने अपनी ओर से बधाई दी। मुलाकात के बाद मनीष मिश्रा ने कहा कि .. .

“आज हमने शिक्षा मंत्री और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की है। हमने उन्हें वेतन भुगतान के निर्देश के लिए आभार जताया, हमने सीधी भर्ती वालों से जूनियर हो जाने के मुद्दे पर बातचीत की, उन्होंने आश्वस्त किया है कि इस मुद्दे पर वो अधिकारियों से चर्चा करेंगे”

Back to top button