टॉप स्टोरीज़

अजीब वीडियो: पक्षियों का झुंड आसमान से गिरा और गिरते ही हुई मौत

मेक्सिको 16 फरवरी 2022।मेक्सिको में पक्षियों का एक झुंड रहस्यमय तरीके से आसमान से अचानक गिर गया, जिसमें से बहुत से नीचे फुटपाथ से टकराकर मर गए. इस अजीबोगरीब घटना का वायरल हो रहे वीडियो से पता चलता है कि कैसे सैकड़ों पीले सिर वाले ब्लैकबर्ड्स 7 फरवरी को मरते हुए दिखाई दिए. स्थानीय समाचार आउटलेट एल हेराल्डो डी चिहुआहुआ के अनुसार, जिसने पहली बार कहानी की रिपोर्ट की, मेक्सिको में चिहुआहुआ के निवासियों ने फुटपाथ पर मरे हुए पक्षी मिलने पर पुलिस को सूचना दी.

 

अल्वारो ओब्रेगॉन की अनुभागीय पुलिस ने बताया, कि उन्हें सोमवार सुबह करीब 8.20 बजे मृत पक्षियों के बारे में फोन आने लगे.

एक सुरक्षा कैमरे के फुटेज में पक्षियों के झुंड को बड़े पैमाने पर काले भंवर में घरों पर उतरते हुए दिखाया गया है. जबकि कुछ ब्लैकबर्ड उड़ने में कामयाब रहे और कई मर गए. वीडियो में पक्षियों को सड़कों पर बेजान पड़े हुए दिखाया गया है.

फ़ुटेज को ट्विटर पर 1.4 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और फ़ेसबुक पर व्यापक रूप से शेयर किया गया है. स्थानीय अधिकारी तुरंत यह नहीं बता सके कि पक्षी रहस्यमय तरीके से आसमान से क्यों गिरे – लेकिन वायरल वीडियो ने कई सिद्धांतों को जन्म दिया.

यूएसए टुडे के अनुसार, एक पशुचिकित्सक ने सिद्धांत दिया कि पक्षी या तो जहरीले धुएं में सांस लेते हैं, संभवतः एक हीटर से, या बिजली की लाइनों पर बैठते समय इलेक्ट्रोक्यूट हो जाते हैं. सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने यह भी अनुमान लगाया कि रहस्यमय मौतों के पीछे 5G कारण हो सकता है.

Back to top button