बिग ब्रेकिंग

स्कूली बच्चों पर गरमी का सितम…. सहायक शिक्षक फेडरेशन ने सुबह की पाली में स्कूल लगाने की मांग की…मनीष मिश्रा बोले- रायपुर में पारा 38 डिग्री पार, 12 बजे तक ही लगे कक्षाएं… अन्य पदाधिकारी ने कहा….

रायपुर 15 मार्च 2022। गर्मी का सितम स्कूली बच्चों को झेलना पड़ रहा है। राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के अधिकांश जिलों में गरमी का कहर शुरू हो गयाहै। इधर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बच्चों की कक्षाओं को सुबह की पाली में लगाने की मांग की है। मनीष मिश्रा ने बताया कि मार्च महीने में मौसम विभाग द्वारा दिए गए निर्देश अनुसार गर्मी अपने उच्च तापमान पर आ चुका है बड़े-बड़े शहरों में राजनांदगांव रायपुर बिलासपुर में 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया है जिसके कारण छोटे बच्चे गर्मी से झुलस रहे हैं गरम गरम हवा चल रहा है जिसके कारण से आने वाले समय में तबीयत खराब होने की संभावना बढ़ गई है।

तत्काल सरकार को चाहिए कि पूरे छत्तीसगढ़ में स्कूलों को 12:00 बजे के पहले छुट्टी दे दी जाए सुबह की क्लास लगाई जाए। आज दोपहर रायपुर का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया है जिसके कारण से बच्चे हला कान हो गए हैं गर्मी में परेशान है ऐसा कोई व्यवस्था भी नहीं है जिसके तहत स्कूलों में 4:00 बजे तक वातावरण अनुकूलित रहे सभी बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए छत्तीसगढ़ में सुबह की क्लास लगाए जाने की आदेश जारी करने की अपील की है। रायपुर से प्रदेश महामंत्री छोटे लाल साहू एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी राजू टंडन ने संयुक्त रूप से बयान जारी करते हुए शासन से तत्काल मांग की है कि सुबह की क्लास लगाई जाए।

12:00 बजे का टेंपरेचर इतना ज्यादा हो गया है छोटे बच्चे स्वास्थ्य कारणों से स्कूल में उपस्थित नहीं हो पाएंगे।  जिसके कारण से उसके अनुकूल सुबह की क्लास लगाई जाए जिससे बच्चों को राहत हो और उसकी पढ़ाई पर भी कोई भी प्रकार से बाधा उत्पन्न ना हो। प्रदेश महासचिव कौशल अवस्थी ने बताया कि गर्मी का तापमान इतना बढ़ चुका है कि बच्चे गर्म हवा से परेशान हो रहे हैं झुलस रहे जिसके कारण से तत्काल सरकार को सुबह की क्लास पूरे छत्तीसगढ़ में संचालित किए जाने की आदेश जारी करने की मांग की है।

Back to top button