बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

मैट्रिक की परीक्षा छूटने के डर से जाम में फंसी छात्राओं ने सेंटर पहुंचने के लिए एनएच पर लगाई 2 किमी की दौड़, देखें वीडियो…

कैमुर 17 फरवरी 2023: बिहार के कैमुर में जाम में फंसी छात्राओं ने दौड़ लगाना शुरू कर दिया। दरअसल, उनकी मैट्रिक की परीक्षा चल रही है। समय से सेंटर नहीं पहुंचने पर गेट बंद होने के बाद अंदर नहीं जाने दिया जाता है। लिहाजा, छात्राओं ने दौड़ लगा दी। इस दौरान किसी ने छात्राओं का वीडियो बना लिया। फिर उसको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो देखकर सभी लोग छात्राओं की सरहाना कर रहे हैं। मामला मोहनिया के पटना मोड़ NH-2 का है।

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा की छात्राओं को कैमूर जिले के मोहनियां में एग्जाम सेंटर पहुंचने के लिए दो किलोमीटर तक दौड़ लगानी पड़ी। मोहनियां में नासूर बने ट्रैफिक जाम का दंश शुक्रवार को मैट्रिक की परीक्षा में शामिल होने जा रही छात्राओं को झेलना पड़ा। पटना मोड़ के पास जाम में फंसे वाहन से कूदकर वे 2 किलोमीटर से अधिक दूरी तक दौड़ते-दौड़ते परीक्षा केंद्रों पर पहुंची। उन्हें डर था कि जाम के कारण अगर गाड़ियों के निकलने में और देरी हुई तो वे 9 बजे तक परीक्षा केंद्रों पर नहीं पहुंच पाएंगी, इसलिए एक हाथ में एडमिट कार्ड दूसरे हाथ में पैड लेकर दौड़ते-दौड़ते वे किसी तरह समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंच गई।

परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने की हड़बड़ी में छात्राएं बेतहाशा भाग रही थीं। इस दौरान हादसे की भी आशंका बनी हुई थी। मोहनियां में पटना मोड़ के अलावा जीटी रोड और चांदनी चौक भी भीषण रूप से शुक्रवार को जाम रहा। पुलिस के जवान और पदाधिकारी जाम छुड़ाने में मशक्कत करते हुए नजर आए। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष ललन कुमार मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद जब जाम छुड़ाया।

गौरतलब है कि इस बार बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सुबह के 9 बजे तक प्रथम पाली के दौरान परीक्षार्थियों के एग्जाम सेंटर पर पहुंचना अनिवार्य कर दिया है। 9 बजे के बाद पहुंचने पर परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलता है। नासूर बनी जाम की समस्या के बावजूद मैट्रिक की परीक्षा के लिए प्रशासन की संवेदनशीलता दिखाई नहीं पड़ती है। वैसे तो मोहनिया में अक्सर जाम की समस्या रहती है लेकिन जब से मैट्रिक की परीक्षा शुरू हुई है तो कभी स्टेशन मोड़ पर तो कभी चांदनी चौक पर तो कभी पटना मोड़ पर जाम की समस्या से लोग दो-चार हो रहे हैं।

Back to top button