पॉलिटिकलशिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

सस्पेंड : जानिये CM भूपेश ने छात्रा की किस शिकायत पर प्राचार्य को कर दिया सस्पेंड… क्लर्क पर ये लगे थे आरोप ..

जांजगीर 11 नवंबर 2022। मुख्यमंत्री भूपेश ने आज जहां प्रचार्य को सस्पेंड करने का आदेश दिया, वहीं क्लर्क का भी तबादला कर दिया। मुख्यमंत्री जब भेंट मुलाकात के कार्यक्रम में लोगों से बात कर रहे थे, तो उसी दौरान एक छात्रा की शिकायत पर सेमरा हाई स्कूल में पूर्व में पदस्थ प्राचार्य को निलंबित करने एवं क्लर्क को अन्यत्र ट्रांसफर करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

छा़त्रा ने शिकायत में बताया था की तत्कालिन प्राचार्य विद्यार्थियों की समस्याओं का निराकरण नहीं करते थे। राज्य सरकार द्वारा कोविड के दौरान फीस माफी के आदेश का पालन करवाने के लिए विद्यार्थियों को हड़ताल करना पड़ा था। साथ ही यहां पदस्थ लिपिक द्वारा कार्य नही करने के कारण शिक्षकों को कार्यालयीन काम करना पड़ता है। इस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल कार्यवाही करते हुए पूर्व में पदस्थ प्राचार्य को निलंबित करने एवं क्लर्क को अन्यत्र ट्रांसफर करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल पामगढ़ की छात्रा तान्या केशरी ने फर्राटेदार अंग्रेजी में बात कर बताया कि स्कूल खुलने से अब फीस की चिंता किए बगैर अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ाई कर पा रहे हैं। पहले ज्यादा फीस लगती थी। तान्या ने मुख्यमंत्री श्री बघेल को बताया कि उनके स्कूल में लाइब्रेरी, स्मार्ट क्लासरूम जैसी सुविधाएं मिल रही है। शिक्षक भी बहुत सपोर्टिव हैं। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस पर कहा कि आज गांवों में बच्चों को फर्राटेदार अंग्रेजी में बात करते देख बहुत खुशी होती है। बच्चे अपनी संस्कृति परंपरा से जुड़े रहे हैं इसलिए स्कूलों में हफ्ते में एक दिन छत्तीसगढ़ी और संस्कृत में भी पढ़ाई करवाई जायेगी।

Back to top button