शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

व्याख्याता प्रमोशन में देरी से शिक्षक नाराज, मुकुंद उपाध्याय की अगुवाई में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर जल्द प्रमोशन की करेंगे मांग

रायपुर 13 अगस्त 2023। प्रमोशन में लेट लतीफी पर व्याख्याताओं की नाराजगी बढ़ती जा रही है। शिक्षा विभाग की अनदेखी से नाराज व्याख्याता अब राजधानी में मुख्यमंत्री से मुलाकात करने की तैयारी में है। छत्तीसगढ़ राज्य व्याख्याता पदोन्नति संघर्ष समिति के प्रांतीय संचालक मुकुन्द उपाध्याय के नेतृत्व में अगले सप्ताह प्रदेश भर से व्याख्याता राजधानी पहुंचेंगे और फिर व्याख्याता पदोन्नति में हो रही देरी को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे। इस लेकर शनिवार को व्याख्याता पदोन्नति संघर्ष समिति के प्रांतीय संचालक मुकुंद उपाध्याय ने बैठक ली और अलग-अलग बिंदुओं पर आगे की रणनीति तैयार की।

बैठक के बाद मुकुंद केशव उपाध्याय ने बताया कि शिक्षक से व्याख्याता पदोन्नति में लेटलतीफी से शिक्षको में नाराजगी बढ़ती जा रही है। ऐसे में प्रभावित शिक्षकों ने तय किया है कि वो व्याख्याता पदोन्नति संघर्ष समिति के बैनर तले रायपुर जायेंगे और वहां मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे। बैठक में श्री उपाध्याय ने सभी जिलों के जुड़े सक्रिय साथियो को एजेंडावार चर्चा व उदबोधन के लिये आमंत्रित किया। बैठक में एकमत से निम्नलिखित निर्णय लिये हैं, ताकि पदोन्नति प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरा किया जाये।

बैठक में तय किया गया है कि मुकुन्द उपाध्याय के मार्गदर्शन व नेतृत्व में 18 अगस्त या 21 अगस्त को लगभग 100 सदस्यीय टीम रायपुर जाकर जल्द पदोन्नति आदेश जारी हो इस विषय पर मुख्यमंत्री से भेंटकर ज्ञापन सौंपेगी। प्रदेश भर से रायपुर पहुँचे समस्त शिक्षक पहले घड़ी चौक के गार्डन में मीटिंग कर आगे की रणनीति तय करेंगे।

इससे पहले छत्तीसगढ़ व्याख्याता पदोन्नति समिती के संचालन समिति का निर्माण किया गया जिसमें सर्व सम्मति से प्रांतीय संचालक के लिये मुकुन्द उपाध्याय का नाम सभी सदस्यों ने एक मत से पारित किये, प्रांतीय सचिव हेतु,जय प्रकाश झा,कोषाध्यक्ष के लिये हर नारायण साहू,प्रांतीय आदि समस्त सदस्य प्रांतीय कोर कमेटी के सदस्य होंगे जिसमें प्रमुख रूप से सादिक,अंसारी,अजय श्रीवास्तव आदि होगे। आज के मीटिंग में प्रमुख रूप से मुकुन्द उपाध्याय, हरिनारायण साहू,सादिक अंसारी,अजय श्रीवास्तव, जयप्रकाश झाके अलावा जांजगीर,बस्तर,कोंडागाँव, सूरजपुर,जीपीएम,आदि समस्त जिले के सदस्यगण जुड़े थे।

Back to top button