शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षक अनुकंपा : शिक्षा विभाग ने अनुकंपा नियुक्ति को लेकर मांगा दावा आपत्ति….इन दिवंगत शिक्षक के आश्रितों को …

बिलासपुर 25 सितम्बर 2022। अनुकंपा नियुक्ति में बड़े पैमाने पर आ रही शिकायत और गड़बड़ी को लेकर प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है। अब अनुकंपा नियुक्ति से पहले दावा आपत्ति मंगायी जा रही है। विभाग की कोशिश है कि अगर कोई आवेदक गलत तरीके और झूठे शपथ पत्र के जरिये नौकरी लेने की कोशिश करता है, तो उसका आवेदन तत्काल प्रभाव से खारिज किया जाये। शिक्षा विभाग में पिछले दिनों अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों को लेकर एक बार फिर विभाग ने पहल की है।

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय बिलासपुर ने राजेश कुमार कौशिक, नीतिश कुमार मधुकर, शिवशंकर, दीपक कुमार श्रीवास की अनुकंपा नियुक्ति के लिए प्राप्त आवेदन पर दावा आपत्ति आमंत्रित की है।
गौरतलब है कि राजेश कुमार कौशिक के पिता स्व. शिवकुमार कौशिक सहायक शिक्षक के पद पर शासकीय प्राथमिक शाला सिद्वमुनीपारा चिचिरदा तखतपुर में पदस्थ थे। वहीं नीतिश कुमार मधुकर के पिता स्व. दौलत प्रसाद मधुकर विकासखण्ड कोटा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला रानीगांव में पदस्थ थे।शिवशंकर के पिता स्व. श्री परमात्मा राम साहू भृत्य पद पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला चांटीडीह में पदस्थ थे और दीपक कुमार श्रीवास के पिता स्व. गौरीशंकर श्रीवास भृत्य के पद पर पदस्थ थे।

आवेदकों के संबंध में यदि किसी प्रकार की जानकारी जिसमें उनके आश्रित परिवार के कोई भी सदस्य यदि शासकीय सेवा में कार्यरत हो या किसी प्रकार के अपराधिक या न्यायलयीन प्रकरण हो तो वे एक सप्ताह के भीतर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में अपना लिखित दावा प्रमाण स्वरूप प्रस्तुत कर सकते है। इस संबंध में बंद लिफाफे में या स्वयं उपस्थित होकर जिला शिक्षा अधिकारी को लिखित में जानकारी उपलब्ध करा सकते है।

कार्यालय के पत्र व्यवहार का पूर्ण पता जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पुराना कंपोजिट बिल्डिंग कक्ष क्र 25 प्रथम तल जिला बिलासपुर पिन कोड 495001 है। शिकायत और आपत्ति समय-सीमा में उपलब्ध कराये जाने पर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

Back to top button