शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षक प्रमोशन : वेटिंग लिस्ट से अब सहायक शिक्षक बनेंगे प्रधान पाठक…. DEO ने E व T संवर्ग के शिक्षकों के लिए मंगाये प्रस्ताव… इन शिक्षकों का..

धमतरी 27 नवंबर 2022। धमतरी में अब वेटिंग लिस्ट से प्रधान पाठक बनने का मौका मिलेगा। जिला शिक्षा अधिकारी ने ई और टी संवर्ग से शिक्षकों से गोपनीय चरित्रावली और अचल-चल संपत्ति का विवरण मांगा है। मिली जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों जिला शिक्षा अधिकारी ने ई और टी संवर्ग में सहायक शिक्षकों के प्रमोशन आदेश जारी किये हैं। सहायक शिक्षकों को प्रधान पाठक बनाने की सूची जारी होने के बाद कई सहायक शिक्षकों ने प्रधान पाठक के लिए अहमति पत्र दिया, जिसकी वजह से प्रधान पाठक के कई पद रिक्त रह गये हैं।

अब उनकी रिक्त पदों की भर्ती के लिए डीईओ ने ई और टी संवर्ग के लिए शिक्षक प्रमोशन का प्रस्ताव मांगा है। ई संवर्ग में 60 शिक्षकों का वेटिंग लिस्ट से प्रमोशन होगा, जबकि टी संवर्ग में भी लगभग उतनी ही संख्या में शिक्षकों का प्रमोशन होगा। आपको बता दें कि धमतरी में टी संवर्ग में 254 और ई संवर्ग में 358 शिक्षकों का प्रधान पाठक पद पर प्रमोशन हुआ था। गोपनीय चरित्रावली और अचल चल संपत्ति का विवरण आने के बाद प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू की जायेगी।

Back to top button