टॉप स्टोरीज़

स्कूल का समय बदलने की मांग लेकर शिक्षक फेडरेशन ने की DPI से मुलाकात …. डीपीआई ने ज्ञापन को अनुशंसा के साथ सरकार के पास भेजा

रायपुर 22 मार्च 2022। छत्तीसगढ़ में गर्मी का सितम शुरू हो गया है। बढ़ते तापमान का सबसे ज्यादा असर स्कूली बच्चों पर पढ़ रहा है। तेजी से बढ़ती धूम और मौसम विभाग की लू की चेतावनी के बीच अब स्कूलों को सुबह की पाली में लगाने की मांग लगातार हो रही है। आज सहायक शिक्षक फेडरेशन के मीडिया प्रभारी राजू टंडन ने डीपीआई से मुलाकात की और स्कूल के वक्त में बदलाव को लेकर ज्ञापन सौंपा। डीपीआई ने ज्ञापन को सरकार के पास अनुशंसा सहित भेजा है, ताकि सरकार की तरफ से इस पर निर्णय आ सके।

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि तापमान अपने चरम पर है जिसके कारण बच्चे गर्मी के प्रभाव में आकर के परेशानियों का सामना कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन शासन से मांग की है कि 12:00 बजे के पहले सुबह की क्लास लगाई जाए ताकि समस्त बच्चों को लाभ हो और अध्यापन कार्य मे भी क्यों कोई व्यवधान ना हो।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार गर्म हवा लू के रूप में चलने की संभावना बताई गई है जिसके कारण से वातावरण गर्म हो चुका है और जिससे बच्चों के स्वास्थ्य पर बूरा प्रभाव पड़ सकता है ।बदलते मौसम पढ़ाई में व्यवधान उत्पन्न कर सकते हैं इसलिए शासन से सुबह की क्लास लगाए जाने की मांग छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन द्वारा किया गया है।

Back to top button