स्पोर्ट्स

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह टी-20 विश्व कप से बाहर…

नई दिल्ली 03 अक्टूबर 2022 : भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुवा जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं जो कि अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली आईसीसी प्रतियोगिता से पहले टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की मेडिकल टीम ने जसप्रीत बुमराह की पूरी जांच के बाद ये पाया कि वह इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे।

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिहाज से सोमवार 3 अक्टूबर को एक बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट से ऑफिशियल तौर पर बाहर हो गए हैं। खबरें तो पिछले कई दिन से आ रही थीं लेकिन बीसीसीआई ने अब इस खबर को कंफर्म करके ट्विटर हैंडल पर प्रेस रिलीज शेयर कर जानकारी दी है।

बीसीसीआई ने बुमराह के बाहर होने की खबर की पुष्टि करते हुए बताया,”बोर्ड की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर करार दिया है। यह फैसला काफी डिटेल्ड एसेसमेंट और कई विशेषज्ञों से चर्चा के बाद लिया गया है। इससे पहले उन्हें बैक इंजरी के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज से बाहर किया गया था। बीसीसीआई जल्द ही टूर्नामेंट से पहले स्क्वॉड में उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगा।”

जसप्रीत बुमराह पूरे एशिया कप से बाहर रहे थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज में उनकी वापसी हुई थी। यहां भी वो पहला मुकाबला नहीं खेल पाए थे। दूसरे मैच में उन्हें मौका मिला और उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच को यॉर्कर गेंद पर बोल्ड किया था। जिसके बाद खुद फिंच ने उनकी तारीफ की थी। इसके अगले मैच में वो थोड़े महंगे साबित हुए थे। उन्होंने 4 ओवर में 50 रन दे दिए थे और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।

इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले के लिए बुमराह टीम के साथ तिरुवनंतपुरम भी गए थे, लेकिन टॉस के वक्त कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि बुमराह फिट नहीं हैं। बाद में खबर आई कि वे पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं।

वैसेे तो जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय स्क्वॉड के लिए कई नामों की चर्चा चल रही है। मोहम्मद शमी और दीपक चाहर जो वर्ल्ड कप के रिजर्व का हिस्सा हैं उनके नाम पर भी चर्चा चल रही है। वहीं मोहम्मद सिराज जिन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज में उनका रिप्लेसमेंट बनाया गया है उनके नाम पर भी कई राय चल रही हैं। कुछ क्रिकेट दिग्गजों ने उमरान मलिक के नाम को भी आगे उठाया था।

Back to top button