स्पोर्ट्स

लखनऊ में आयोजित राष्ट्रीय खेल—कूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेने छत्तीसगढ़ से 32 प्रतिभागी रवाना, 27 राज्यों से 864 प्रतिभागी करेंगे अपनी कला का प्रदर्शन

रायपुर। एकल अभियान से संबद्ध अभ्युदय यूथ क्लब द्वारा आयोजित राष्ट्रीय खेल कूद समारोह 5 से 7 फरवरी को उत्तरप्रदेश के लखनऊ स्थित के. डी.सिंह बाबू स्टेडियम में संपन्न होने जा रहा है,उक्त जानकारी देते हुए वन बंधु महिला समिति की मीडिया प्रभारी कविता राठी ने बताया कि खेलेगा भारत — बढ़ेगा भारत अभियान के अंतर्गत विभिन्न स्तर पर छत्तीसगढ़ प्रांत के अंतर्गत अक्टूबर से दिसंबर माह में स्कूलों में खेल—कूद स्पर्धा का आयोजन किया गया, जिसके बाद विजई हुए छात्रों को 30 स्कूलों के गुट, पश्चात 270 स्कूलों के गुट के चयनित प्रतिभागियों से स्पर्धा करवा राज्य स्तरीय स्पर्धा का आयोजन राजनांदगांव में किया गया जिसमे 32 खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर में होने वाली प्रतियोगिता के लिए चयनित किया गया था।

छत्तीसगढ़ प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष दीपक भीमसरिया एवं सचिव चंदन जैन ने बताया कि 27 राज्यों से कुल 864 चयनित प्रतिभागी अपनी कला का प्रदर्शन लखनऊ में करेंगे। छत्तीसगढ़ से चयनित प्रतिभागी आज रायपुर रेलवे स्टेशन में 5 कोच की देखरेख में गरीबरथ एक्सप्रेस से उत्तरप्रदेश के लिए रवाना हुए।

प्रदेश उपाध्यक्ष अनिता खंडेलवाल व महिला समिति अध्यक्ष कांता सिंघानिया ने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के छात्रों के बीच लंबी कूद, दौड़, ऊंची कूद सहित कुश्ती व कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।उक्त प्रतियोगिता में देशभर के करीब 32 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था। वन बंधु परिषद के समस्त पदाधिकारियों ने चयनित प्रतिभागियों को बधाई देते हुए विश्वास जताया है की राष्ट्रीय स्तर में भी छत्तीसगढ़ प्रदेश का परचम लहराएगा।

Back to top button