टेक्नोलॉजी बिज़नेसस्पोर्ट्स

IPL देखना अब होगा महंगा!, लीक हुए Jio Cinema के सब्सक्रिप्शन प्लान्स, इतनी होगी कीमत?

JioCinema: ओटीटी प्लेटफॉर्म JioCinema इन दिनों भारतीय यूजर्स की पहली पसंद बना हुआ है। जब से कंपनी ने टाटा आईपीएल 2023 को फ्री में टेलीकास्ट करना शुरू किया है करोड़ों यूजर्स Jio Cinema पर रोज मैच देख रहे हैं। वहीं, IPL 2023 खत्म होने से पहले यह भी कंफर्म हो गया है कि जिओ सिनेमा पर आने वाले समय में कंटेंट देखने के लिए पैसा चुकाना होगा। इसी बीच Reddit ने जिओ सिनेमा के प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान की डिटेल लीक कर दी है। बताया गया है कि जिओ सिनेमा तीन तरह के सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ यूजर्स को सुविधा देगा। आइए, आगे आपको इसकी पूरी डिटेल बताते हैं।

नई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि JioCinema यूजर्स को इसके लिए सब्सक्रिप्शन फीस का भुगतान करना पड़ सकता है। एक टेस्ट वेबसाइट्स से इस सेवा के लिए लागू होने वाले तीन अलग-अलग कीमत वाले प्लान्स की जानकारी मिली है। हालांकि, यह साफ नहीं है कि JioCinema सब्सक्रिप्शन के लिए यूजर्स को कब से भुगतान करना होगा और ये प्लान मौजूदा IPL 2023 सीजन के बीच से लागू होंगे या फिर इसके खत्म होने के बाद संभव है कि Jio यूजर्स को कई प्लान्स के साथ यह सब्सक्रिप्शन फ्री दिया जाए।

टेस्ट वेबसाइट के स्क्रीनशॉट्स एक यूजर की ओर से Reddit प्लेटफॉर्म पर शेयर किए गए हैं। इनसे पता चला है कि यूजर्स को तीन सब्सक्रिप्शन प्लान्स- गोल्ड, डेली और प्लेटिनम से रीचार्ज का विकल्प मिल सकता है। इन स्क्रीनशॉट्स में लिखा है कि JioCinema यूजर्स को ‘सारा कंटेंट किसी भी डिवाइस पर, सबसे अच्छी क्वॉलिटी में देखने का विकल्प सभी JioCinema प्रीमियम प्लान्स के साथ मिलेगा। हालांकि, कंपनी ने आधिकारिक रूप से इन प्लान्स की पुष्टि नहीं की है।

इन तीन प्लान्स में से चुन सकेंगे यूजर्स

लीक्स की मानें तो यूजर्स को नीचे बताए गए तीन प्लान्स में से चुनने का विकल्प मिलेगा। द डेली डिलाइट: यह प्लान केवल एक दिन के लिए लागू होगा और इसकी कीमत 29 रुपये रखी जाएगी। इस प्लान का सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स एकसाथ दो डिवाइसेज पर कंटेंट स्ट्रीम कर सकेंगे।

द गोल्ड स्टैंडर्ड: इस प्लान की कीमत 299 रुपये रखी जा सकती है और यह तीन महीनों की वैलिडिटी ऑफर करेगा। इसे कंपनी 99 रुपये के इंट्रोडक्टरी प्राइस पर ला सकती है और इसमें भी एकसाथ दो डिवाइसेज पर स्ट्रीमिंग का सपोर्ट मिल सकता है।

प्लेटिनम पावर: सबसे महंगा JioCinema सब्सक्रिप्शन प्लान 599 रुपये कीमत पर आ सकता है और इसके साथ सालभर की वैलिडिटी मिलेगी। संकेत मिले हैं कि इस प्लान से रीचार्ज करने वालों को 365 दिनों तक ऐड-फ्री स्ट्रीमिंग का विकल्प दिया जाएगा। साथ ही इस प्लान में एकसाथ चार डिवाइसेज तक में कंटेंट स्ट्रीम करने का विकल्प दिया जा सकता है।

पेड सब्सक्रिप्शन ऑफर करते हुए JioCinema की सीधी टक्कर Disney+ Hotstar, अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स जैसे अन्य OTT प्लेटफॉर्म्स के साथ होगी। स्पोर्ट्स से जुड़े कंटेंट के लिए अब तक यूजर्स Disney + Hotstar का रुख करते थे लेकिन IPL 2023 से जुड़े बड़े कदम और फ्री स्ट्रीमिंग के विकल्प के चलते अब लाखों यूजर्स यह सेवा इस्तेमाल कर रहे हैं। देखना होगा कि जियो फ्री स्ट्रीमिंग करने वाले कितने यूजर्स को पेड सब्सक्राइबर्स में बदल पाती है।

Back to top button