बिग ब्रेकिंग

बैंड वाले से की किचकिच तो दुल्हन ने बारात लौटायी…..वरमाला का हार तोड़ दुल्हा भी हुआ आगबबूला… शादी के मंडप पर खूब हुआ तमाशा

शाहजहांपुर 21 जून 2022। इन दिनों बारात लौटाने की अजीबो गरीब वजह सामने नहीं रही है। कहीं रसगुल्ले की लड़ाई में बरात लौट रही है, तो वहीं दुल्हे की नौटंकी से शादी टूट रही है। यूपी में तो और भी गजब हो रहा है, जहां बैंडवाले से दुल्हा पक्ष ने किच-किच शुरू कर दी, तो दुल्हन पक्ष ने शादी से इंकार कर दिया, जिसके बाद दुल्हन के दरवाजे से बारात वापस लौट गयी।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से एक अजीब मामला सामने आया है। वर और वधू पक्ष के अड़ियल रवैये के चलते शादी होते-हो रह गई। दरअसल, शाहजहांपुर जिला के मिर्जापुर क्षेत्र में एक शादी थी, जहां बैंड वाले को रुपये देने को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया। विवाद जब बढ़ा, तो दुल्हन पक्ष ने बारात खाली हाथ लौटा दी।मिर्जापुर के थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह ने आज मंगलवार को बताया कि फर्रुखाबाद जिले के कंपिल कस्बा निवासी धर्मेंद्र की बारात सोमवार को मिर्जापुर में आई थी।

उन्होंने बताया कि बारात में कई कार्यक्रम संपन्न होने के बाद जब बैंड वालों वर पक्ष से अपना भुगतान मांगा, तो उन्होंने यह कहकर मना कर दिया कि वधू पक्ष के लोग उन्हें रुपये देंगे। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। उन्होंने बताया कि दूल्हा धर्मेंद्र भी अपने गले में पड़ा वरमाला का हार तोड़कर अपने परिजनों के पक्ष में खड़ा हो गया। यह बात वधू पक्ष के लोगों को और नागवार गुजर गई और उन्होंने रिश्ता तोड़ दिया। सिंह ने बताया कि पुलिस के हस्तक्षेप और क्षेत्र के संभ्रांत लोगों के समझाने के बावजूद सहमति नहीं बनी। दोनों पक्षों ने आपसी लेन-देन वापस कर दिया और बारात दुल्हन लिए बगैर लौट गई।

वहीं, उत्‍तर प्रदेश के बागपत में एक बारात को बगैर दुलहन इसलिए उल्‍टे पांव लौटना पड़ा, क्‍योंकि दूल्‍हा दूसरी जाति का था। यह बात पता चली तड़के चार बजे जब फेरे शुरू हुए। कई रस्‍मों के मेल नहीं खाने पर दूल्‍हे के दूसरी जाति के होने का खुलासा हुआ। गुस्‍साए लड़की पक्ष ने शादी से इनकार कर दिया। हंगामे के बीच पुलिस आई और दोनों पक्षों में समझौता कराया। इसके बाद बारात वापस लौट गई।

Back to top button