हेडलाइन

कथित अपहरणकांड का खुलासा…किडनैपिंग मानकर जिसकी तलाश कर रही थी पुलिस… वो मिला …..

राजनांदगांव 1 सितंबर 2022। ….जिस युवक के अपहरण के शक में पुलिस परेशान थी, वो खुद ही थाने पहुंच गया। पुलिस अपहरण की शिकायत के बाद जगह-जगह जांच कर रही थी।  28 अगस्त को दर्ज शिकायत के बाद 31 अगस्त को युवक खुद ही अपने परिजनों के साथ थाना पहुंचा और बताया कि उसका अपहरण नहीं हुआ था, बल्कि वो खुद अपनी मर्जी से रायपुर के एक होटल में रह रहा था।

जानकारी के मुताबिक 28 अगस्त को रमेश वर्मा ने थाने में शिकायत दर्ज करायी थी कि उसके भतीजे मोनीष वर्मा का पता नहीं चल रहा है। थाना डोंगरगढ में गुम इंसान क्रमांक 84/22 दर्ज किया गया था। इसी घटना क्रम में रमेश वर्मा ने मोनिष वर्मा के अपहरण की भी सूचना पुलिस अधीक्षक कार्यालय राजनांदगांव में दिया था। गुम इंसान तथा शिकायत की जांच प्रक्रिया साथ- साथ थाना डोंगरगढ से की जा रही थी । मोनिष वर्मा के रिश्तेदारों, परिचितो, मित्रो तथा उसको जानने वाले सभी लोगो से पूछताछ की गयी। मोनिष वर्मा के घर तथा उसके उठने बैठने के संभावित जगहो पर भी पतासाजी की गयी, मोनिष वर्मा के द्वारा चलाये जा रहे 5 मोबाईल नंबर से सायबर सेल से सीडीआर व टावर लोकेशन की भी जांच की गयी है।

उसके द्वारा चलाये जा रहे सभी नंबर बंद थे। घटना दिनांक से मोनिष वर्मा के पता तलाश के क्रम में हर संभव प्रयास किया गया है, उसके बड़े पिता के द्वारा दिये गये शिकायत जांच के संबंध में भी थाना क्षेत्र के संदेहियो से भी पूछताछ की गयी है। आज दिनांक 31/08/2022 को मोनिष वर्मा स्वतःअपने बड़े पिता रमेश वर्मा तथा अपने अन्य परिवारजनो के साथ थाना उपस्थित आये अपने कथन में बताया कि व्यक्तिगत कारणो से विगत कुछ दिनो से अपने दोस्तो के यह अपने घर में किसी को बिना बताये रायपुर में अपने दोस्त विजय नागपुरे के यह, होटल डॉउन टाउन (रेल्वे स्टेशन के पास) रायपुर में रह रहा था और आज अपने बडे पिता जी रमेश वर्मा को फोन कर थाना आ गया। अपने कथन में उसने ये भी बताया कि उसके साथ किसी प्रकार की अपराधिक घटना नही हुई है। गुम इंसान की जांच उपरांत विधिवत दस्तयाबी की गयी ।

मोनिष मूलतः डोंगरगढ का रहने वाला है कक्षा 12 वी तक की पढाई किया हुआ है, उसके बताये अनुसार शेयर मार्केट में ट्रेडिंग व ऑन लाईन गेमिंग का काम करता है। उसके बडे पिता जी द्वारा एक अन्य शिकायत दिनांक 24/08/2022 को ऑन लाईन गेमिंग के द्वारा मोनिष वर्मा के द्वारा छःकरोड रूपये जीतना व मेरे मेहनताना नही देने के संबंध में जुम्मन खान, गिरिश जैन, सुजीत पाठक, के खिलाफ दिया गया है, उसमें डोंगरगढ पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। साक्ष्य के आधार में उक्त शिकायत पे अग्रिम कार्यवाही की जावेगी ।

Back to top button