क्राइम

नर्सरी में पढ़ने वाली बच्ची को स्कूल बस के ड्राइवर ने बनाया अपने हवस का शिकार…

भोपाल 13 सितम्बर 2022 : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में तीन साल की एक बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। उसे अपनी वहशियत का शिकार बनाने वाला स्कूल बस का ड्राइवर था। चौंकाने वाली बात यह है कि जब घटना हुई, तब महिला हेल्पर भी मौजूद थी, जिसे इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए ही रखा गया है। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला हाई-प्रोफाइल स्कूल से जुड़ा है, इसलिए पूरे भोपाल में इसे लेकर रोष है।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नर्सरी में पढ़ने वाली साढ़े तीन साल की एक छात्रा के साथ उसकी स्कूल बस के ड्राइवर द्वारा कथित तौर पर रेप करने का मामला सामने आया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले में पुलिस ने बस चालक और एक महिला अटेंडेंट को गिरफ्तार किया है, जो बच्ची के माता-पिता के अनुसार पिछले बृहस्पतिवार को हुई इस घटना के समय वाहन के अंदर मौजूद थी। घटना के वक्त शहर के एक प्रमुख निजी स्कूल में पढ़ने वाली यह बच्ची बस से घर लौट रही थी।

अधिकारी के मुताबिक, बीते गुरुवार को बच्ची स्कूल से जब घर लौटी तो उसकी मां यह देखकर हैरान रह गई कि उसका ड्रेस बदला हुआ है। उसने आमतौर पर बैग में दिए जाने वाले अतिरिक्त कपड़े पहन रखे हैं। मां ने उससे पूछा कि तुम्हारे कपड़े किसने बदले हैं, तो बच्ची नहीं बता सकी। इसके बाद पैरेंट्स ने चिंतित होकर क्लास टीचर और प्रिंसिपल को फोन किया। दोनों ने स्कूल में कपड़े बदलने से इनकार किया। वहीं, एसीपी महिला सुरक्षा निधि सक्सेना ने कहा कि जब बच्ची ने अपने निजी अंगों में दर्द की शिकायत की तो माता-पिता की चिंता बढ़ गई।

माता-पिता की शिकायत के बाद स्कूल बस के ड्राइवर और महिला परिचारक को गिरफ्तार कर लिया गया है। 32 वर्षीय ड्राइवर दो बच्चियों का पिता है और मुश्किल से उसने तीन महीने पहले ही स्कूल में काम शुरू किया था। पीड़ित बच्ची ने एक सामूहिक तस्वीर से आरोपी की पहचान की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं, सवाल है कि क्या पुलिस ने ड्राइवर को रखने से पहले उसका सत्यापन करवाया था, इस पर प्रबंधन का जवाब है कि हमने करवाया है। हालांकि सवाल यह भी है कि पैरेंट्स ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने में इतनी देर क्यों की क्योंकि मेडिकल जांच तुरंत करवाने की आवश्यकता होता है। वहीं, सोमवार को बच्ची की मेडिकल जांच कराई गई है। पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में यौन शोषण के संकेत मिले हैं।

भोपाल के बिलाबॉन्ग स्कूल की घटना पर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि स्कूल प्रबंधन से रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में तीन सदस्यों की कमेटी भी बनाई गई हैं। जांच में जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी।

पढ़िए FIR का हर शब्द

महोदय निवेदन है कि मैं बावड़िया कलां भोपाल में निवास करती हूं। मेरी बेटी उम्र 3 साल 6 माह जो कि बिलाबॉन्ग स्कूल नीलबड़ भोपाल में नर्सरी में पढ़ती है। मेरी बेटी स्कूल की बस से आना-जाना करती है। बस पीले रंग की है जिस पर स्कूल का कोड नंबर 54 लिखा है। जिस बस से मेरी बेटी आना-जाना करती है जो बस चालक उस बस में आता है उसे मेरी बेटी अंकल कहकर बुलाती है और उसे पहचान लेगी। दिनांक 8 सितंबर 2022 को मेरी बेटी स्कूल बस से स्कूल से 1:30 बजे घर आई और मेरे पिता मेरी बेटी को घर लेकर आए तो मेरी बेटी की ड्रेस बदली हुई थी। जब की बच्ची की टीशर्ट गंदी व गीली नहीं थी। फिर मैंने अपनी बेटी से पूछा कि आपकी ड्रेस किसने बदली तो बताया कि बस के अंकल ने बदली तो फिर मैंने बेटी के बैग को चेक किया। बेटी की टीशर्ट पर ना तो उल्टी थी और ना ही वह गीली थी। फिर मैंने बेटी की क्लास टीचर पूजा चौहान को उसके मोबाइल नंबर पर फोन लगाया और पूछा कि मेरी बेटी की ड्रेस चेंज हुई है? क्या बेटी की ड्रेस स्कूल में बदली गई है तो मैडम ने बताया कि आपकी बेटी स्कूल से ड्रेस में ही गई है। फिर मैंने यह बात अपने पति को बताई थी।

फिर मैंने और मेरे पति ने रात को 8 बजे के लगभग मेरी बेटी वॉशरूम गई तो हम दोनों ने बच्ची से पूछा कि आपको स्कूल या बस में कोई बैड टच करता है तो बेटी ने बताया कि बस अंकल बैड हैं, वह मुझे परेशान करते हैं और बैड टच करते हैं। तो मेरे पति और मैंने बेटी से पूछा कि कहां टच करते हैं तो बेटी ने बताया कि मेरे लिप्स को चाटते हैं। प्राइवेट पार्ट को टच करता करते हैं एवं चेस्ट को हाथ से टच करते हैं। मेरे चेहरे पर भी हाथ फेरते हैं।

फिर 9 सितंबर 2022 में तथा मेरे पति बेटी के स्कूल में नीलबड़ गए और स्कूल के प्रिंसिपल से बात की। उन्हें यह घटना बताई तो उन्होंने दो मैडम को बुलाया तथा बस में जो दीदी जाती थी उन सभी को हमारे सामने बुलाया। उनसे पूछताछ की एवं CCTV कैमरे के संबंध में पूछा तो उन्होंने बताया कि CCTV फुटेज हम तीन-चार दिन में डिलीट कर देते। फिर मैंने उन तीनों में मैडमों से पूछा कि आप किस हालात में ड्रेस बदलते हो तो मैडम ने बताया कि अगर बच्चा उल्टी कर देता या पेशाब कर देता है या पॉटी करता है तो ड्रेस बदल देते हैं। मैंने और मेरे पति ने कहा कि यह तीनों हालात नहीं थे तो ड्रेस कैसे बदल दी फिर मैंने और मेरे पति ने प्रिंसिपल से कहा कि अगर ड्रेस बदली है तो मुझे तथा मेरे पति को क्यों नहीं बताया गया। मैंने और मेरे पति ने प्रिंसिपल से कहा कि 2 हफ्ते पहले भी मेरी बेटी ने मुझे प्राइवेट पार्ट पर हाथ रख कर बताया था कि मुझे दर्द हो रहा है तो मैंने उस समय ध्यान नहीं दिया था, लेकिन 8 सितंबर 2022 की घटना जब बेटी ने बताई की बस अंकल द्वारा मेरे लिप्स को चाटकर एवं उसके सामने प्राइवेट पार्ट के फिंगर करना तथा चेस्ट को हाथ से बुरी नीयत से टच किया गया है अतः बिलाबॉन्ग स्कूल नीलबड़ भोपाल के बस चालक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की कृपा करें।

Back to top button