हेडलाइन

हड़ताल से सकते में शिक्षा विभाग….सभी BEO को स्कूलों में वैकल्पिक व्यवस्था के निर्देश… मिड डे मिल का संचालन विभाग के लिए बना सरदर्द..

रायपुर 23 जुलाई 2022। छत्तीसगढ़ में 25 जुलाई से महंगाई भत्ता और गृहभाड़ा भत्ता को लेकर जबरदस्त प्रदर्शन होने वाला है। अब तक सबसे बड़े आंदोलन ने सरकार को भी सकते में डाल दिया है। कई जगहों पर दफ्तर में आज से ही ताला लटक गये है, तो कई स्कूलों में सोमवार से तालाबंदी की स्थिति बन गयी है। शिक्षकों की गैर मौजूदगी में स्कूलों में मध्याह्ना भोजन का संचालन कैसे होगा, इसे लेकर भी विभाग सकते में है। इधर, सरगुजा DEO ने सभी BEO को निर्देश दिया है कि वो स्कूलों में प्रधानमंत्री पूरक पोषण आधार योजना के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करें।

अंबिकापुर, लखनपुर, उदयपुर, सीतापुर, मैनपाट, लुंड्रा और बतौली बीईओ को भेजे निर्देश में कहा गया है कि 25 से 29 जुलाई तक शिक्षक हड़ताल में शामिल हैं। ऐसे में मध्याह्न भोजन योजना को सुचारू रूप से संचालित करने की तैयारी करें।

अतिथि शिक्षक, संचालनकर्ता समूह, रसोईयों व सफाईकर्मियों को मध्याह्न भोजन के लिए निर्देश देने का कहा गया है। निर्देश से साफ है कि स्कूल में अगर शिक्षक हड़ताल पर रहे तो मध्याह्न भोजन की योजना चरमराने वाली है। ऐसे में वैकल्पिक व्यवस्था के निर्देश पर क्या स्कूलों में मध्याह्न भोजन योजना का संचालन क्या होगा, इस पर हर किसी की नजर रहेगी।

Back to top button