पॉलिटिकल

शिक्षा मंत्री को सहायक शिक्षक फेडरेशन की दो टूक- कमेटी ने हक में निर्णय नहीं दिया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगे…. शिक्षा मंत्री बोले- अभी कमेटी की मियाद में वक्त… CM से करूंगा बात, वेतन विसंगति जरूर..

राजनांदगांव 24 नवंबर 2021। कैबिनेट की बैठक में भले ही शिक्षकों को प्रमोशन में वन टाइम रिलेक्शसेशन देकर सहायक शिक्षकों को भले ही सरकार ने खुश करने की कोशिश की हो…लेकिन लगता नहीं कि सहायक शिक्षक इससे संतुष्ट हैं। सहायक शिक्षक अभी भी वेतन विसंगति की मांग को लेकर अड़े हुए हैं, लिहाजा उन्होंने ऐलान कर दिया है कि 5 दिसंबर तक उनकी मांगों पर निर्णय नहीं आया तो वो पूर्व घोषित अनिश्चितकालीन आंदोलन के तहत प्रदेश के सभी सहायक शिक्षक हड़ताल पर चले जायेंगे। आज अंबागढ़ चौकी पहुंचे शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम के सामने भी सहायक शिक्षक फेडरेशन ने दो टूक कहा है कि राज्य सरकार की कमेटी की तरफ से रिपोर्ट पर अगर निर्णय सहायक शिक्षकों के पक्ष में नहीं आया तो वो मजबूरी में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे।

अंबागढ़ चौकी दौरे पर आए हुए शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम से मुलाकात कर सहायक शिक्षक फेडरेशन के 1 सूत्री मांग वेतन विसंगति के संबंध में चर्चा की। शिक्षा मंत्री ने कहा की अभी कमेटी के निर्णय में समय है और हम सब इस मामले में गंभीर हैं। कमेटी अपने समय में ही अपना निर्णय लेगी। मैं इस संबंध में सीएम से बात करूंगा और वेतन विसंगति की समस्या अवश्य दूर होगी। प्रांत अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने शिक्षा मंत्री से अनुरोध किया की जल्द से जल्द एक अच्छा निर्णय वेतन विसंगति दूर करने के संबंध में लिया जाए। ताकि वर्षों से पीड़ा भोग रहे सहायक शिक्षक को उचित न्याय मिल सके। मनीष मिश्रा ने स्पष्ट शब्दों में शिक्षा मंत्री से कहा किए यदि कमेटी के निर्णय में विलंब होता है या निर्णय समस्त सहायक शिक्षकों के पक्ष में नहीं आता है तो हम पुनः आंदोलन की ओर चले जाएंगे और इस बार अनिश्चितकालीन आंदोलन हेतु बाध्य होंगे।

मनीष मिश्रा ने अपने समस्त संकुल, ब्लॉक, जिला एवं प्रदेश पदाधिकारियों से यह अपील भी किया है कि कमेटी केनिर्णय के पश्चात की स्थिति के लिए तैयार रहें। यदि परिस्थिति हमारे विपरीत बनती है तो अविलंब हम आंदोलन की राह पर चले जाएंगे। इसके लिए हम को अभी से तैयारी करनी होगी।सहायक शिक्षक फेडरेशन के समस्त पदाधिकारी,साथ ही साथ समस्त सक्रिय सदस्य एवं समस्त सहायक शिक्षक से भी अपील की है की अपने आप को एक महा आंदोलन के लिए तैयार रखें

Back to top button