टेक्नोलॉजी बिज़नेस

विमान में बम की खबर, यात्रियों में मचा हड़कंप, IAF के सुखोई फाइटर जेट्स ने फ्लाइट को घेरा, इमरजेंसी लैंडिंग की नहीं मिली इजाजत…

नई दिल्ली 03 अक्टूबर 2022: ईरान की एक फ्लाइट में बम मिलने की खबर के बाद हड़कंप मच गया। ये विमान भारतीय वायुक्षेत्र में था। भारत ने विमान को दिल्ली में उतारने की अनुमति नहीं दी। सूचना मिलने के साथ ही भारतीय वायुसेना भी अलर्ट पर आ गई। वायुसेना ने पंजाब और जोधपुर एयरबेस से दो सुखोई विमान फ्लाइट के पीछे लगा दिए।

ईरान से चीन जा रही एक फ्लाइट में बम की सूचना मिलने से हडकंप मच गया। यह विमान महान एयरलाइन्स का है, जो कि ईरान के तेहरान से चीन के शहर ग्वांगझू जा रहा है। फ्लाइट संख्या W-581के पायलटों ने सुबह करीब 9:30 बजे दिल्ली ATC से संपर्क किया था। जिसमें उन्होंने इमरजेंसी में दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंडिंग की अनुमति मांगी थी।

ईरान से चीन की ओर जा रहे यात्री विमान में बम की खबर मिलने से हड़कंप मच गया। खबर है कि भारतीय हवाई क्षेत्र से उड़ान के वक्त बम का पता चला। हालांकि, अभी तक यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि जहाज में विस्फोटक मौजूद है या नहीं। फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गई हैं और विमान की गतिविधियों पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेहरान से उड़ान भरने वाले महान एयरलाइन्स के विमान में लाहौल एयर ट्रैफिक कंट्रोल यानी ATC ने बम की जानकारी साझा की। कहा जा रहा है कि विमान को भारत में दिल्ली या जयपुर में लैंड कराए जाने की अनुमति मांगी गई थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। फिलहाल, विमान चीन के क्षेत्र में प्रवेश कर चुका है।

सूत्रों के मुताबिक विमान को लैंडिंग की अनुमति नहीं दी गई। लेकिन सुरक्षा के लिहाज से विमान के पीछे 2 सुखोई विमान तैनात कर दिए गए। इसके साथ ही जयपुर हवाई अड्डे को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया था। हालांकि विमान में किसी भी तरह का कोई बम न मिलने के बाद चीन की तरफ जाने दिया गया। हालांकि सुरक्षा को देखते हुए भारतीय सुरक्षा एजेंसी इस मामले में नजदीक से नजर बनाए हुए हैं और इस विमान को ट्रैक किया जा रहा है।

Back to top button