पॉलिटिकलहेडलाइन

कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट में ये नाम लगभग फायनल, एक मंत्री समेत इन विधायकों का पार्टी काट सकती है टिकट, 15 को आयेगी पहली लिस्ट

रायपुर 13 अक्टूबर 2023। पितृपक्ष के तुरंत बाद कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। सीईसी की बैठक में पार्टी ने अधिकांश नाम फाइनल कर लिये हैं। खबर है कि 20 विधायकों के टिकट काट सकती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी संकेत दिये हैं कि कांग्रेस पार्टी की पहली सूची 15 अक्टूबर को जारी हो सकती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि पितृ पक्ष तक तो सूची जारी नहीं की जाएगी, इतना तय है। बताया जा रहा है कि जिन विधायकों के टिकट काटे जाने की चर्चा है उनमें रायपुर उत्तर से कुलदीप जुनेजा का भी नाम है। चर्चा तो ये भी है कि एक कद्दावर मंत्री का भी टिकट पार्टी काट सकती है।

इनके नाम लगभग फाइनल

पार्टी सूत्रों के मुताबिक राजनांदगांव से जितेंद्र मुदलियार, डोंगरगढ़ से थानेश्वर पाटीला, डोंगरगांव से दलेश्वर साहू, खुज्जी से छन्नी साहू, पंडरिया से अर्जुन तिवारी, खैरागढ़ से गिरवर जंघेल, कवर्धा से मोहम्मद अकबर, मोहला मानपुर से तेजकुंवर नेताम, कांकेर से शंकर ध्रुवा, अंतागढ़ से रूप सिंह, भानुप्रतापपुर से सावित्री मंडावी, केशकाल से संतकुमार नेताम, कोंडागांव से मोहन मरकाम, नारायणपुर से चंदन कश्यप, बस्तर से लखेश्वर बघेल, जगदलपुर से राजीव शर्मा, दंतेवाड़ा से छविंद्र कर्मा, बीजापुर से विक्रम मंडावी, सुकमा से हरीस लखमा के नाम लगभग फाइनल है।

इनका टिकट पार्टी काट सकती है

जगदलपुर- रेखचंद जैन, रायगढ़ से प्रकाश नायक, रामानुजगंज से बृहस्पत सिंह, मनेंद्रगढ़ से विनय जायसवाल, प्रतापपुर से प्रेमसाय सिंह, नवागढ़ से गुरूदयाल बंजारे, कसडोल से शकुंतला साहू, बिलाईगढ़ से चंद्रदेव राय, चित्रकोट से राजमन बेंजाम, पाली तानाखार से मोहित करकेट्टा, महासमुंद से विनोद चंद्राकर, गुंडरदेही से कुंवर निषाद, डोंगरगढ़ से भुवनेश्वर बघेल, कांकेर से शिशुपाल सोरी, दंतेवाड़ा से देवती कर्मा, सरायपाली से किस्मत लाल नंद, तखतपुर से रश्मि सिंह और पंडरिया से ममता चंद्राकर, रायपुर उत्तर से कुलदीप जुनेजा के टिकट पार्टी काट सकती है।

Back to top button