Automobile

Innova और Ertiga के छक्के छुड़ाने आयी ये सस्ती 7-सीटर कार, ब्रांडेड फीचर्स के साथ माइलेज भी धांसू

Innova और Ertiga के छक्के छुड़ाने आयी ये सस्ती 7-सीटर कार, ब्रांडेड फीचर्स के साथ माइलेज भी धांसू

Innova और Ertiga के छक्के छुड़ाने आयी ये सस्ती 7-सीटर कार, ब्रांडेड फीचर्स के साथ माइलेज भी धांसू। मारुति कंपनी अपने दमदार इंजन और परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है। बाजार में इसकी हर सेगमेंट में गाड़ियां मौजूद है। भारतीय बाजार में सबसे पॉपुलर गाड़ी के मामले में Maruti Suzuki EECO भी शामिल है। वही सस्ते दामों में सबसे बेस्ट सेवन सीटर गाड़ी की बात किया जाता है तो मारुति कंपनी के एक गाड़ी ही आती है इसे मार्केट में पहली बार 2010 में लॉन्च किया गया था, इसने बिक्री के मामले में 10 लाख यूनिट्स का आकड़ा पार कर लिया है। आइये जानते है Maruti Suzuki Eeco के फीचर्स और कीमत के बारे में….

Innova और Ertiga के छक्के छुड़ाने आयी ये सस्ती 7-सीटर कार, ब्रांडेड फीचर्स के साथ माइलेज भी धांसू

मारुति सुजुकी ईको प्रीमियम लुक (Maruti Suzuki Eeco Premium Look)

मारुती ईको के दमदार लुक और प्रीमियम डिजाइन की बात करे तो Maruti Suzuki Eeco एमपीवी में आपको भरपूर स्पेस के साथ ज्यादा कम्फर्ट भी मिलेगा। वही मारुति कंपनी की एक गाड़ी को भाड़े कमाने के लिए भी लेते हैं। Maruti Suzuki Eeco के नए मॉडल के इंटीरियर में थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिल थे। इसमें कंपनी ने रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट, केबिन एयर फिल्टर, डोम लैंप और नई बैटरी सेविंग फंक्शन जैसी खूबिया देखने को मिलेंगी। आइये जानते है इसके फीचर्स के बारे में।

मारुति सुजुकी ईको में मिलेंगे ब्रांडेड फीचर्स (Maruti Suzuki Eeco Branded Features)

कंपनी ने Maruti Suzuki Eeco में कई दमदार फीचर दिए है जिसमे एक Digital इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए रोटरी कंट्रोल और हीटर इसके केबिन को थोड़ा अपग्रेड देंगे। Maruti Eeco के पेट्रोल वेरिएंट में 60 लीटर का बूट स्पेस जैसे प्रीमियम फीचर देखने को आपको इस गाड़ी में मिल जाएगी। गाड़ी में मिलने वाले सेफ्टी फीचर की बात करे तो इसमें इल्युमिनिटेड हजार्ड लाइट, डुअल एयरबैग, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग डोर, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

मारुति सुजुकी ईको इंजन, माइलेज (Maruti Suzuki Eeco Engine, Mileage)

Maruti Suzuki Eeco में कंपनी में दमदार इंजन दिया है और यह इंजन 1.2 लीटर की क्षमता का K-Series डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन दिया गया है , जो कि 80.76 ps की पावर और 104.4 NM टॉर्क जेनरेट करने मे सक्षम है । और मारुति Eeco में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स सपोर्ट देखने को मिलेगी । सारी जानकारी लेने के बाद अब बात करते हैं माइलेज की कंपनी का दावा है कि यह कार पेट्रोल मोड में 19.71 किलोमीटर प्रतिलीटर तक और सीएनजी वर्जन 26.78 किलोमीटर प्रतिकिग्रा का माइलेज दे सकती है।

Innova और Ertiga के छक्के छुड़ाने आयी ये सस्ती 7-सीटर कार, ब्रांडेड फीचर्स के साथ माइलेज भी धांसू

मारुति सुजुकी ईको कीमत, कलर विकल्प (Maruti Suzuki Eeco Price, Color Option)

मारुति सुजुकी ईको की कीमत की बात करें तो बाजार में मारुति सुजुकी ईको की शुरुआती कीमत 5.25 लाख रुपये है। इसमें आपको कई सारे कलर भी देखने को मिल जायेंगे। मारुती ईको में सॉलिड व्हाइट मैटेलिक सिल्की सिल्वर पर्ल मिडनाइट ब्लैक मैटेलिक ग्लिस्टेनिंग ग्रे और मैटेलिक ब्रिस्क ब्लू (नया कलर) जैसी स्टाइलिश कलर देखने को मिल जायेंगे।

यह भी पढ़े: 8GB रैम और 200MP जबरदस्त कैमरे वाला Redmi स्मार्टफोन को बनाये अपना,कीमत मात्र इतनी 

Back to top button