बिग ब्रेकिंग

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने मुंबई के माउंट मैरी चर्च को बम से उड़ाने की दी धमकी…अलर्ट मोड़ पर मुंबई पुलिस….

मुंबई 30 दिसंबर 2022: मुंबई के मशहूर माउंट मैरी चर्च को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की तरफ से धमकी भरा ईमेल आया है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। ई मेल के जरिए चेतावनी दी गई है कि आतंकी संगठन बम के जरिए चर्च पर हमला करेगा।

मुंबई के माउंट मेरी चर्च को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। लश्कर-ए-तैयबा ने ईमेल के जरिए चर्च को बम से उड़ाने की धमकी दी है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। ई मेल के जरिए चेतावनी दी गई है कि आतंकी संगठन बम के जरिए चर्च पर हमला करेगा। पुलिस ने आईपीसी की धारा 505 (3) के तहत मामला दर्ज कर लिया है। माउंट मेरी चर्च भारत के पांच पुराने चर्चों में से एक है। यह ईसा मसीह की मां वर्जिन मैरी को समर्पित है।

ना सिर्फ धार्मिक बल्कि ऐतिहासिक और सांस्कृतिक पहचान वाले इस चर्च को बम से उड़ाने की खबर से खलबली मच गई है। इस चर्च के बारे में मान्यता है कि यहां मन्नतें पूरी होती हैं। इस चर्च में हर साल 8 सितंबर को मदर मेरी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया जाता है। सितंबर माह में यहां एक हफ्ते तक मदर मेरी फेयर लगता है। यहां हर धर्म के लोग अपनी मन्नत मांगने आते हैं। मलाइका अरोड़ा, जॉन अब्राहम जैसे कई सेलिब्रिटी यहां आया करते हैं। यह चर्च 300 सालों से मुंबई की पहचान रहा है। यह 1640 में बना था और 1761 में इसका पुनर्निमाण करवाया गया।

मुंबई के बहु सांस्कृतिक, बहु धार्मिक संस्कृति का गवाह रहे माउंट मेरी चर्च को उड़ाने की धमकी को लेकर लोगों में दहशत है। मुंबई हमेशा से ही आतंकियों का टारगेट रही है। लेकिन अब तक होटल्स, रेलवे स्टेशन, हॉस्पिटल जैसी जगहें आतंकियों की हिट लिस्ट में रहा करती थीं। लेकिन अब आतंकियों की मुंबई के ऐतिहासिक महत्व के धार्मिक स्थल को टारगेट करने की योजना सामने आई है। धमकी भरे इस मेल को लेकर मुंबई पुलिस अलर्ट हो गई है।

Back to top button