हेडलाइन

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा से पहले तीन संदिग्ध गिरफ्तार ,हर हरकत पर कड़ी नजर..

अयोध्या 19 जनवरी2024|अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा से पहले UP ATS ने 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. आपको बता दें कि यूपी सरकार और पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर चलाए जा रहे चेकिंग अभियान में 3 संदिग्ध लोगों को अयोध्या से यूपी-एटीएस ने हिरासत में लिया है. इनका कनेक्शन कनाडा में मारे गए सुक्खा दुनके और अर्श डल्ला गैंग से होने का शक है. फिलहाल यूपी-एटीएस और खुफिया एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं. खुफिया एजेंसियों ने भी अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले आतंकी हमले की साजिश को लेकर अलर्ट किया है.

लोन-वुल्फ हमले का इनपुट
खूफिया एजेंसी को हाल ही में संभावित लोन-वुल्फ हमले के खतरों का खुफिया इनपुट प्राप्त हुआ है। एजेंसियों का मानना है कि 22 जनवरी को अयोध्या में लाखों की संख्या में लोगों इकट्ठा होंगे, और ऐसे में इस तरह के इनपुट मिलने से एजेंसियां और भी ज़्यादा सतर्क हो गई हैं। सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी की खुफिया जानकारी से पता चला है कि अबू मोहम्मद नाम का एक संदिग्ध है जो की आईएसआईएस हैंडलर है।

उसने इंस्टाग्राम चैनल पर ‘लोन मुजाहिद पॉकेटबुक’ नाम की एक बुक को लोगों तक पहुंचाया। इस बुक के माध्यम से उसका उद्देश्य है की जिहाद को अंजाम देना और ‘काफिरों’ को खत्म करना है।

बुक में दी गई ट्रेनिंग
इस बुक में खड़े किए गए वाहनों को आग लगाने, सड़क दुर्घटनाओं को अंजाम देना, इमारतों को ध्वस्त करने और आईईडी और रिमोट कंट्रोल विस्फोटों के साथ घातक विस्फोटक तैयार करने सहित भयावह तरीकों का विस्तृत विवरण दिया गया है। एक अधिकारी ने बताया की अल-कायदा ‘लोन मुजाहिद पॉकेटबुक’ पहली बार 2013 में पब्लिश हुआ था और इसके बाद से अल-कायदा ने ऑनलाइन प्रचार के माध्यम से लोन-वुल्फ आतंक को सुविधाजनक बनाने के इरादे से इसके कई एडिशन पब्लिश किए।

Back to top button