क्राइम

पढ़ाई करना ना पड़े इसलिए चुना जेल का रास्ता,….पढ़ाई से बचने के लिए दोस्त का किया मर्डर….

गाजियाबाद 23 अगस्त 2022 : यूपी के गाजियाबाद में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां हाईस्कूल में पढ़ने वाले 16 साल के एक छात्र ने आठवीं में पढ़ने वाले अपने दोस्त की हत्या कर दी। उसने यह हत्या सिर्फ इसलिए की, ताकि उसे पढ़ाई से छुटकारा मिल जाए और स्कूल न जाना पड़े। यह सनसनीखेज मामला गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के ननकगढ़ी गांव का है।

गाजियाबाद में सोमवार को हुई एक 13 साल के बच्चे के बाद इलाके में सनसनी फैल गई थी। अब इस मामले में पुलिस चौंकाने वाला खुलासा किया है। पुलिसन ने खुलासा करते हुए बताया कि मसूरी थाना क्षेत्र में हुई 13 साल के लड़के के मर्डर की जांच पूरी कर ली है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी 10वीं का छात्र है। 16 साल का ये लड़का 10 वीं में ही दो बार फेल हो चुका है। जिसके बाद उसके मां-बाप उसे पढ़ाई करने का दवाब बनाते थे।

पुलिस ने हत्याकांड के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, छात्र ने स्कूल जाने से बचने के लिए अपने दोस्त का मर्डर किया, ताकि इसके बाद वह जेल चला जाए। जहां वह पढ़ने से बच सके। आरोपी ने बताया कि पढ़ाई के लिए मां-बाप उस पर दबाव बनाते थे और डांटते थे। पढ़ाई से बचने के लिए आरोपी ने जेल जाने का प्लान बनाया। इसके लिए उसने दोस्त का कत्ल कर दिया। आरोपी को मंगलवार को किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया जाएगा।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसके पिता प्रॉपर्टी डीलर हैं। पढ़ाई में वह शुरू से कमजोर है। इस वजह से 10वीं में लगातार दो बार फेल हो चुका है। तीसरी बार वह 10वीं की पढ़ाई कर रहा है। मां-बाप पढ़ाई के लिए उस पर खूब दबाव बनाते हैं, लेकिन पढ़ाई में मन नहीं लगने की वजह से वह मां-बाप से दूर रहना चाहता था, ताकि उस पर इस तरह का कोई दबाव न बने। उसने करीब एक महीने पहले एक योजना बनाई। हत्या से पहले मोबाइल पर वीडियो देखे पुलिस ने बताया कि उसकी प्लानिंग थी कि अगर जेल चला जाए तो वहां पढ़ाई का दबाव नहीं बनेगा। मां-बाप की डांट सुनने को नहीं मिलेगी और दोनों वक्त का खाना भी मिलता रहेगा।

आरोपी ने बताया कि वह 3 दिन से नीरज की हत्या करने के फिराक में है। जिसके लिए वह दो दिन पहले भी नीरज को उसी स्थान पर लेकर गया लेकिन वह उस दिन हत्या कर न सका। इसके बाद सोमावर को स्कूल से साथ वापस आने के बाद वह नीरज के घर पर गया। जहां से वह उसके साथ घूमने के बहाने गया और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के नीचे सुनसान जगह पर ले गया। एक्सप्रेस-वे की ऊंचाई अधिक होने से नीचे की तरफ किसी की निगाह नहीं जाती। गांव के लोग भी वहां नहीं जाते।

मौका पाकर आरोपी छात्र ने पहले नीरज का गला दबाया, जिससे वह बेहोश हो गया। इसके बाद आरोपी ने खेत में खाली पड़ी बियर की बोतल को तोड़कर मृतक नीरजकी गर्दन पर कई वार किए। जिससे नीरज की गर्दन से काफी खून बहने लगा। हत्या करने के बाद वह वहीं रहा और जब उसने देखा कि नीरज के शरीर में कोई हलचल नहीं हो रही है तो फिर वह वापस आ गया।

Back to top button