क्राइम

CG खुलासा- शादीशुदा प्रेमिका को पाने फौजी ने पति की कराई सुपारी किलिंग, डेढ़ महीने बाद खुली अंधे कत्ल की गुत्थी, मास्टर माईंड फौजी सहित 4 गिरफ्तार

 

कोरबा 12 दिसंबर 2021- प्यार अंधा होता है, लेकिन इसी प्यार को पाने के लिए अगर कोई इंसान खौफनाक साजिश रच दे, तो इसे आप क्या कहेगें ? जीं हां कुछ ऐसा ही मामला कोरबा में सामने आया है, यहां एक सेना के जवान ने अपने प्यार को पाने के लिए उसके पति की हत्या की साजिश रच डाली, और दोस्तों को पैसा देकर पति की सुपारी किलिंग की वारदात को अंजाम दे दिया गया। घटना के करीब डेढ़ महीने बाद इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझने के बाद पुलिस ने लद्याख में तैनात इस हत्या के मास्टर माईंड सेना के जवान के साथ ही सुपारी किलिंग करने वाले 3 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पूरा मामला रजगामार पुलिस चौकी क्षेत्र का है। यहां 22 अक्टूबर को रजगामार इलाके में कुलदीप बंजारे नामक युवक की लहुलूहान लाश पुलिस को मिली थी। हत्यारों ने मृतक कुलदीप बंजारे की बुरी तरह से हत्या कर लाश के चेहरे को क्षति-विक्षत कर दिया गया था, ताकि उसकी पहचान ना हो सके। करुमौहा गांव के बाहर एक जंगल के पास कुलदीप बंजारे की खून से लथपथ लाश को देखकर पुलिस ने पहले ही इस हत्याकांड को प्लानिंग के साथ अंजाम दिये जाने की आशंका जता रही थी, लेकिन करीब एक महीने तक ये पता ही नहीं लग पाया कि आखिर इस हत्याकांड के पीछे हाथ किसका हैं।

पुलिस मामले की तफ्तीश में कुलदीप से किसी के पुराने विवाद या आपसी रंजीश में इस हत्याकांड को अंजाम दिए जाने की दिशा में घटना की जांच कर रही थी। मगर कुछ दिन पहले ही पुलिस के हाथ अहम सुराग लगे, जिसके बाद सारा केस खुलकर सामने आया। जांच में टीम को पता चला कि तीन लोग बाइक में सवार होकर अक्सर मृतक कुलदीप के पास आया करते थे। घटना से पहले भी गांव के लोगों ने तीन नकाबपोश लोगों को कुलदीप से बातें करते देखा था। पुलिस अब तीन युवकों की तलाश में जुटी। उनके आने-जाने के रास्तों में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। पुलिस ने युवकों की पहचान की और उन्हे हिरासत में लेकर जब सख्ती से पूछताछ किया गया,तो इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझ गयी और आरोपियों ने बताया कि इस पूरे हत्याकांड का मास्टर माईंड लद्याख में सेना में पोस्टेड संजीव है।

पुलिस की गिरफ्त में आये हत्यारें पालेश्वर दास मानिकपुरी, मंगल दास महंत और चंद्रादास उदास ने पुलिस को बताया कि इस हत्या को उन्होने अपने दोस्त संजीव के कहने पर की थी, जिसके एवज में उन्हे संजीव ने 2 लाख 30 हजार रुपए दिए थे। दरअसल भारतीय सेना में पोस्टेड जवान संजीव जिस लड़की से प्यार करता था, उसकी शादी मृतक कुलदीप से एक साल पहले हो गयी थी। अलग-अलग धर्म के होने की वजह से संजीव की उसकी प्रेमिका से शादी को लेकर घर वाले राजी नही थे। जिसके बाद संजीव की प्रेमिका की शादी रजगामार निवासी कुलदीप से हो गयी। संजीव शादी के बाद भी अपनी माशूका से बातें करता था, और वह उससे संबंध बनाये रखना चाहता था। लेकिन कुलदीप की पत्नी ने उससे संबंध रखने से मना कर दिया था।

जिसके बाद संजीव ने प्रेमिका के पति को ही रास्ते से हटाकर उससे शादी करने का प्लान तैयार किया था। इस हत्याकांड के मास्टर माईंड संजीव ने अपने दोस्तों को कुलदीप की हत्या करने के लिए राजी कर रुपयों का लालच दिया। कुलदीप की फोटो भेजकर हत्या का प्लान बताया। संजीव के तीनों दोस्तों ने कुलदीप से मुलाकात की। उससे मेल मिलाप बढ़ाने के बाद उन्होने गांव के बाहर एक जगह पर गड़ा हुआ धन ढूंढने जाने की बात कहकर कुलदीप को अपने साथ ले गये और चाकू मारकर उसकी हत्या कर लाश को जंगल मे ठिकाने लगा दिया था। घटना के करीब डेढ़ महीने बाद अब पुलिस ने लद्दाख से इस केस के मास्टर माइंड सेना के जवान संजीव को गिरफ्तार करने के साथ ही इस सुपारी किलिंग में शामिल सभी 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Back to top button