क्राइमहेडलाइन

CG : स्कूल में गर्म खीर में गिरकर झुलसा मासूम छात्र,घटना के बाद मामला दबाने में जुटा स्कूल प्रबंधन,अस्पताल ले जाने की जगह छात्र को भेज दिया घर

बिलासपुर 19 दिसंबर 2023। बिलासपुर जिला के सरकारी स्कूल में एक 8 साल का मासूम गर्म खीर की कड़ाही में गिर गया। इस घटना में मासूम बच्चे का हाथ बुरी तरह से झुलस गया। बताया जा रहा है कि घटना के बाद स्कूल के शिक्षक ने बच्चे को उपचार के लिए अस्पताल ले जाने के बजाये उसे घर भेज दिया। इस घटना की जानकारी के बाद जब परिजनों ने हंगामा किया, तब घबराए शिक्षकों ने बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे। उधर इस गंभीर घटना पर शिक्षा विभाग द्वारा अभी तक कोई एक्शन नही लिया गया है।

स्कूल में छात्र के झुलसने का मामला बिलासपुर के तोरवा थाना क्षेत्र के दोमुहानी स्कूल का है। जानकारी के मुताबिक घटना 16 दिसंबर का बताया जा रहा है। बिल्हा विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला दोमुहानी में मध्यान्ह भोजन में बच्चों के लिए खीर बनाया गया था। इस दौरान हेडमास्टर और टीचर बच्चों को मध्यान्ह भोजन के लिए क्लास रूम में बुलाने गए। शिक्षको के कहने पर बच्चे बच्चे एक साथ मध्यान्ह भोजन लेने के लिए किचन में जा पहुंचे। इस दौरान खीर की कड़ाही घेर कर बच्चे खड़े हो गए। इसी दौरान तीसरी कक्षा में पढ़ने वाला छात्र आदित्य कुमार धीरज गर्म खीर में गिर गया।

आनन-फानन में महिला रसोईया उसे उठाया। इस घटना में गर्म खीर में गिरने से छात्र का हाथ बुरी तरह से झुलस गया, और दहशत में बच्चा रोने लगा। बुरी तरह से हाथ के झुलसने के बाद छात्र दर्द से तड़पने लगा। बावजूद इसके शिक्षकों ने जख्मी छात्र को अस्पताल पहुंचाने के बजाय उसे घर भेज दिया।छात्र आदित्य जब अपने घर पहुंचा, तब उसकी हालत देखकर परिजन घबरा गए। इससे नाराज होकर परिजन स्कूल पहुंचे और जमकर हंगामा किया गया। तब स्कूल के शिक्षकों ने पीड़ित बच्चे को अस्पताल ले जाकर उसका इलाज कराया।

बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद स्कूल के हेडमास्टर और स्टाफ इस पूरे घटना को दबाने की कोशिश में जुटे रहे। इस संबंध में जब विकासखंड शिक्षा अधिकारी रघुवीर सिंह राठौर से जानकारी चाही गयी, तो उन्होने घटना के बारे में जानकारी नहीं होने की बात कही। बताया जा रहा है कि परिजनों के हंगामे और शिकायत के बाद भी घटना के तीन दिन बाद भी शिक्षा विभाग ने इस मामले में अब तक कोई संज्ञान नही लिया है।

Back to top button