हेडलाइन

विधानसभा में आज: पुलिसकर्मियों को भत्ता, कानून व्यवस्था सहित राजस्व के मामलों पर सदन गरमायेगा, बाघ की करंट से मौत का मुद्दा भी उठेगा

रायपुर 15 फरवरी 2024। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा और उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन सवालों का जवाब देंगे। आज पुलिसकर्मियों के वेतन भत्ते व सुविधाओं के अलावे पीएम आवास योजना, रीपा के बजट प्रावधान, थानों में दर्ज प्रकरण, उद्योगों के लिए जमीन आवंटन के नियम निर्देश का मुद्दा उठेगा। वहीं ध्यानाकर्षम में नेता प्रतिपक्ष गोमर्डा अभ्याराण्य के अंदर युवा बाघ को करंट से मार दिये जाने का मुद्दा उठायेंगे।

वहीं अजय चंद्राकर, अनुज शर्मा, भावना बोहरा राजस्व अभिलेख कार्यों को आनलाइन किये जाने से हो रही परेशानी की तरफ राजस्व मंत्री का ध्यान आकृष्ट करेंगे। मंत्री ओपी चौधरी आज छत्तीसगढ़ राजकोषीय़ उत्तरदायित्व व बजट प्रबंध अधिनियम के बजट अनुमान वर्ष। 2023-24 के संदर्भ में प्रथम व द्वितीय तिमाही की आय व व्यय की समीक्षा सदन में प्रस्तुत करेंगे।

आज बजट अनुदान मांगों पर भी चर्चा होगी। डिप्टी सीएम अरूण साव और विजय शर्मा के विभागों के अनुदान मांगों पर चर्चा होगी। हालांकि दोनों डिप्टी सीएम के पास काफी विभाग है, ऐसे में एक ही दिन में दोनों मंत्रियों के विभागों पर चर्चा पूरा होना संभव नहीं दिख रहा है।

Back to top button