हेडलाइन

विधानसभा में आज : शिक्षा मंत्री व राजस्व मंत्री आज देंगे सवालों का जवाब, आज तीन मंत्रियों के विभागों की बजट चर्चा भी… शिक्षकों से जुड़े कई सवाल आज सदन में उठेंगे..

रायपुर 14 मार्च 2023। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज शिक्षा मंत्री और राजस्व मंत्री सवालों का सामना करेंगे। प्रश्नकाल में मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम और जयसिंह अग्रवाल सवालों का जवाब देंगे। शिक्षक नाराज हैं, लिहाजा शिक्षकों के मुद्दे पर आज सदन गरमा सकता है। विपक्ष शिक्षकों के मुद्दे को जोर शोर से उठाने की तैयारी में हैं। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति का मुद्दा गुंजेगा।

https://www.youtube.com/watch?v=L0ZpFNndlho

प्रशनकाल में आज शिक्षा मंत्री शिक्षकों से जुड़े कई मुद्दों पर जवाब देंगे। वेतन विसंगति को लेकर सरकार की अब तक कार्रवाई और कमेटी की रिपोर्ट को लेकर राज्य सरकार की तरफ से जानकारी देगी। वहीं विद्यामितान के नियमितिकरण, एलबी संवर्ग के शिक्षकों को पुरानी पेंशन का लाभ देने सहित कई अहम मुद्दों पर आज सदन में जवाब जवाब होंगे। बजट सत्र में शिक्षा मंत्री आज पहली बार सवालों का सामना करेंगे। विपक्ष के तेवर से साफ है कि शिक्षा व शिक्षकों के मुद्दे पर वो सरकार को घेरने की भरपूर कोशिश करेंगे।

विधानसभा में आज से विभागवार बजट पर चर्चा शुरू होगी। सभी के लिए चर्चा का 2-2 घंटे का वक्त निर्धारित किया गया है। आज पहले दिन गृह व लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और पंचायत मंत्री के विभागों के बजट पर चर्चा होगी। इससे पहले आज बजट पर समान्य चर्चा भी होगी।

वहीं ध्यानाकर्षण की बात करें तो आज केशव चंद्रा ग्राम पंचायतों को निर्माण एजेंसी नहीं बनाये जाने का मुद्दा उठायेंगे। वहीं सौरभ सिंह प्रदेश के पॉलिटेक्निक कालेज में प्रवेश लेने वाले बच्चों की संख्या में कमी होने का मुद्दा उठायेंगे।

Back to top button