ब्यूरोक्रेट्स

IAS NEWS : कभी नहीं देखा होगा किसी कलेक्टर की विदाई का ऐसा वीडियो,लोगों ने कर दी फूलों की बारिश ,वीडियो हो रहा खूब वायरल

मिर्जापुर 4 सितम्बर 2023 मिर्जापुर जिलाधिकारी के पद से तबादले के बाद आईएएस दिव्या मित्तल की विदाई चर्चा में है. विदाई कार्यक्रम के दौरान भारी संख्या में मौजूद महिलाओं ने महिला आईएएस को गुलाब के फूलों की पंखुड़ियों से नहला दिया. डीएम की इस विदाई का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

अपने काम करने के तरीके और जनता से जुड़ने के कारण डीएम दिव्या मित्तल जनपद में लोकप्रिय हो गई थीं. विदाई के बाद डीएम ने कहा कि मिर्ज़ापुर का कार्यकाल उनके लिए बेहद यादगार रहा है. मिर्ज़ापुर को कभी नही भूलूंगी. दिव्या मित्तल का ट्रांसफर मिर्जापुर से बस्ती जनपद के लिए हुआ है.
लोगों ने कर दी फूलों की बारिश
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि दिव्या मित्तल बैठी हुईं हैं और उनपर लोग फूलों की बारिश कर रहे हैं। वीडियो देखने के बाद लोगों का कहना है कि ऐसी विदाई कुछ ही लोगों को नसीब होती है तो वहीं कुछ का कहना है कि ऐसे अधिकारियों को देश को जरूरत हैं, जहां भी रहेंगी, लोगों का भला होगा।

लंदन की जॉब छोड़कर बनीं आईएएस

मूलत: हरियाणा के रेवाड़ी की रहने वाली दिव्या मित्तल ने आईआईटी दिल्ली से बीटेक और आईआईएम बैंगलोर से एमबीए किया है. इसके बाद उन्होंने लंदन में एक कॉर्पोरेट कंपनी ज्वाइन की. लेकिन वह और उनके पति गगनदीप सिंह, दोनों लोगों का मन कॉर्पोरेट जॉब में नहीं लगा और नौकरी छोड़कर वापस भारत आ गए. इस जोड़ी ने यहां आकर यूपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी शुरू कर दी. पहले साल 2011 में गगनदीप सिंह आईएएस बने और फिर 2012 में दिव्या मित्तल यूपीएससी क्लीयर करके आईपीएस बनीं. हालांकि ट्रेनिंग चल ही रही थी कि 2013 में वह आईएएस बन गईं. दोनों ही यूपी कैडर के अधिकारी हैं.

Back to top button