बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

रेलवे ट्रैक पर जबरदस्त विस्फोट : 13 दिन पहले ही प्रधानमंत्री ने किया था उदघाटन… आतंकी एंगल से जांच शुरू

उदयपुर 13 नवंबर 2022। राजस्थान में उदयपुर-अहमदाबाद के नए रेलवे ट्रैक को विस्फोट कर उड़ाने का मामला सामने आया है जहां शनिवार देर रात अज्ञात लोगों ने डेटोनेटर से विस्फोट किया। जिसके बाद नजदीकी इलाके में हड़कंप मच गया और ओढ़ा पुल के पास रेलवे ट्रैक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे लाइन पर बने पुल पर यह घटना हुई है जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को ही इस लाइन का लोकार्पण किया था।

घटना की सूचना मिलते ही एटीएस टीम, पुलिस, जिला प्रशासन सहित सभी एजेंसियां मौके पर पहुंची. मालूम हो कि 13 दिन पहले शुरू हुए उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे लाइन पर बने पुल पर यह घटना हुई है जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को ही इस लाइन का लोकार्पण किया था. वहीं पता चला है कि बदमाशों की साजिश ब्लास्ट कर पूरे पुल को उड़ाने की थी. घटना के दौरान सबसे पहले स्थानीय लोगों ने पुल के पास तेज धमाके की आवाज सुनी थी जिसके बाद आसपास के लोग वहां इकट्ठा हो गए।

रेलवे लाइन पर बारूद पड़ा था। ऐसा लगता है जैसे रेलवे पुल को उड़ाने की साजिश की गई है।पटरियां कई जगह से टूट चुकी हैं। पुल पर लाइन से नट-बोल्ट भी गायब मिले। ट्रैक पर लोहे की पतली चादर भी उखड़ी हुई मिली। उदयपुर के पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि एफएसएल टीम मौके पर है। जांच के बाद ही सही स्थिति का पता लग पाएगा। रेलवे अजमेर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक चौहान ने बताया कि घटना हुई है। जांच जारी है। घटनास्थल के दोनों ओर ट्रेनों को रोक दिया गया है। फिलहाल अहमदाबाद असारवा ट्रेन डूंगरपुर से असारवा तक ही संचालित होगी। उदयपुर-असारवा ट्रेन रोज शाम 5 बजे रवाना होती है। जो रात 11 बजे आसरवा पहुंचती है। इसी तरह असारवा-उदयपुर रोज सुबह 6:30 बजे रवाना होकर दोपहर 12:30 उदयपुर सिटी स्टेशन पहुंचती है।

Back to top button