क्राइम

TTE ने मांगा टिकट तो GRP के जवानों ने कहा ‘कुत्ता’, फिर चलती ट्रेन में पीटा

उत्तर प्रदेश 20 अगस्त 2023| कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के कोच में जीआरपी के सिपाही और कोच के टीटीई भिड़ गए. दोनों पक्षों के बीच जमकर हंगामा हुआ. वहां मौजूद किसी शख्स ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इस मामले में टीटीई ने इलाहाबाद मुख्यालय में जीआरपी के 5 सिपाहियों के खिलाफ मारपीट और कैश लूटने की शिकायत दर्ज कराई है. जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज सुपरफास्ट एक्सप्रेस रात 2:30 बजे मथुरा से प्रयागराज जा रही थी.

GRP के जवानों और ट्रेन में ड्यूटी पर चले रहे 3 TTE के बीच विवाद हो गया। टिकट निरीक्षकों का कहना है कि कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर जीआरपी के जवानों ने उन्हें इसलिए पीटा क्योंकि उन्हें प्रयागराज जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन के एसी कोच में जाने से रोका।

इसका वीडियो भी वायरल हो गया। इसमें साफ दिख रहा है कि जीआरपी के जवान टिकट निरीक्षकों से बदतमीजी करते हुए उनके साथ मारपीट कर रहे हैं। इसमें फतेहपुर और कानपुर सेंट्रल के जीआरपी शामिल रहे। टिकट निरीक्षकों ने प्रयागराज जीआरपी थाने में इसकी तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

जीआरपी इंस्पेक्टर बोले, गोली मार सकता हूं मैं..

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि जीआरपी के जवान टीटीई का कालर पकड़कर जीआरपी थाने ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। अन्य टीटीई इसका विरोध करते हुए रोक रहे हैं। कोई वीडियो बना रहा था तो जीआरपी इंस्पेक्टर ने कहा, छूकर दिखाओ, गोली मार दूंगा।

ट्रेन संख्या 20404 में कंडक्टर बीके शर्मा व अन्य साथी नीतेश जयंत और राकेश मीना मथुरा से प्रयागराज तक ड्यूटी पर तैनात थे। बीके शर्मा ने तहरीर में बताया कि 19/20 की रात करीब 2 बजे ट्रेन कानपुर सेंट्रल पहुंची थी। तभी फतेहपुर के जीआरपी एसओ बताते हुए इंस्पेक्टर साहब सिंह करीब 6 लोगों के साथ एसी कोच में घुस गए। इसमें 2 लोग सिविल ड्रेस में थे। उनके बारे में पूछने पर जीआरपी के जवानों ने बदतमीजी शुरू कर दी और मारपीट करने लगे।

Back to top button