हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

Mahadev App Scam: महादेव एप सट्टा मामले में नीतीश दीवान कोर्ट में पेश, ईडी की रिमांड हुई खत्म

Mahadev App Scam रायपुर 24 फरवरी 2024। महादेव सट्टा ऐप के आरोपी नीतीश दीवान को आज कोर्ट में पेश किया गया। नीतीश पर सट्टेबाजी का हिसाब किताब रखने और मैनेज करने का आरोप है। ईडी ने पिछले दिनों नीतीश दीवान के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया था। रिमांड खत्म होने के बाद उन्हें महादेव ऐप आनलाइन सट्टा एप मामले में कोर्ट में पेश किया गया। नीतीश पिछले कुछ दिनों से ईडी की रिमांड पर थे। रिमांड खत्म होने के बाद उसे स्पेशल जज अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश किया गया।

ईडी के मुताबिक नीतीश का काम पैनल आपरेटरों को समय-समय पर चेक करना होता था। वह एप से आने वाली अवैध कमाई को प्रमोटर के कहने पर अपने बैंक खातों के जरिये ट्रांसफर करता था। यहीं नहीं उसके नाम से दुबई में कई संपत्ति भी है। उसने महादेव एप के पैसों को क्रिप्टो करेंसी में भी निवेश किया है।ईडी नीतीश दीवान की और भी रिमांड चाह रही है। ईडी का कहना है कि अभी पूछताछ में काफी कुछ जानकारी और जुटानी बाकी रह गयी है।

ईडी का दावा है कि महादेव आनलाइन बुक के काल सेंटर भारत के अलावा नेपाल, श्रीलंका, यूएई में भी हैं। बताया जा रहा है कि नीतिश ने पूछताछ में सौरभ, रवि उप्पल से जुड़े कई लोगों के नाम ईडी के अधिकारियों को बताए है। इसके आधार पर ईडी ने सट्टेबाजी के खेल से जुड़े रसूखदार लोगों को राडार पर लिया है।जल्द ही इनकी गिरफ्तारी हो सकती है।आपको बता दें कि नीतीश दीवान पर महादेव ऐप की रिकवरी का लेखाजोखा रखने, वहीं ऐप प्रमोटर सौरभ के बड़े भाई के साथ मिलकर बॉलीवुड के प्रतिष्ठित आइफा अवार्ड के दौरान ऐप के प्रमोशन करने और  ऐप की दुबई में हुई सक्सेस पार्टी में शामिल फिल्मी सितारों को नगदी पैसे देने का आरोप है। ईडी ने नीतीश दीवान के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी किया था।

Back to top button