टॉप स्टोरीज़

सरकारी स्कूल की महिला टीचर को अपनी स्टूडेंट से हुआ प्यार, कराया खुद का लिंग परिवर्तन और कर ली शादी…..

भरतपुर 08 नवंबर 2022: प्यार अंधा होता है…ये बात तो आपने सुना ही होगा और कई जगहों पर देखा भी होगा। इश्क में पड़ा इंसान सभी हदों को पार करके मोहब्बत पाना चाहता है। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के भरतपुर से सामने आया है, जहां लेडी टीचर को अपने ही स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट से प्यार हो गया। हैरानी की बात ये है कि अब दोनों शादी कर ली। दोनों की शादी अब पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

राजस्थान के भरतपुर में प्रेम के खातिर एक महिला शिक्षक ने पहले अपना जेंडर (लिंग) बदलवाया और फिर अपने ही स्कूल की छात्रा से दो दिन पहले शादी कर ली । दोनों खुश हैं दोनों ही शादी की चर्चा पूरे भरतपुर जिले में है।

मामला भरतपुर जिले के डीग का है। यहां राजकीय माध्यमिक स्कूल में पढ़ाने वाली शारीरिक शिक्षक मीरा पिछले तीन साल से स्कूल की छात्रा कल्पना को पसंद करती है। कल्पना कबड्डी की अच्छी खिलाड़ी है। वह तीन बार राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी है। शारीरिक शिक्षक होने के कारण मीरा और कल्पना का प्रतिदिन मिलना होता था। दोनों के बीच पहले दोस्ती और फिर प्रेम हो गया।

दोनों ने आपस में शादी करने का फैसला किया। लेकिन दोनों की महिला होने के कारण उनके स्वजनों ने ऐसा करने की इजाजत नहीं दी । लेकिन दोनों शादी के लिए अड़ी रही। इसके बाद मीरा ने साल 2019 में जेंडर चेंज कराने का फैसला लिया। कई बार सर्जरी करवाई. जेंडर चेंज प्रक्रिया पूरी होने के बाद वह मीरा से आरव बन गईं। इसके बाद 4 नवंबर को अपनी स्टूडेंट कल्पना से शादी रचा ली। इस शादी से दोनों के परिवार बेहद खुश हैं। आरव की चार बड़ी बहनें हैं और सभी शादीशुदा हैं।

आरव कुंतल ने बताया, “मैं फीमेल कोटे से सरकारी स्कूल में शिक्षक बना था। स्कूल में पढ़ने वाली लड़की कल्पना अच्छी खिलाड़ी थी। मैंने अपना जेंडर चेंज कराया, तो कल्पना ने मेरा पूरा साथ दिया। दोनों परिवारों के बीच पहले से ही काफी मेलजोल था और दोनों ही परिवार शादी के लिए सहमत थे। फिलहाल नौकरी के कागजात में नाम परिवर्तन और फीमेल से मेल जेंडर कराने के लिए काफी परेशानी हो रही है।”

वहीं, दुल्हन बनी कल्पना ने बताया, “मुझे फिजिकल टीचर मीरा से प्यार हो गया था। इसके बाद तीन साल में कई सर्जरी कराकर मीरा ने अपना जेंडर चेंज करा लिया. वो लड़की से लड़का बन गईं। मैं अपने गुरु के साथ शादी करके बेहद खुश हूं। दोनों परिवारों की सहमति के बाद ही हमने शादी की है।”

वहीं, जेंडर चेंज कराने वाले आरव के पिता बीरी सिंह ने बताया, “मेरे पांच लड़कियां थी और कोई बेटा नहीं था। सबसे छोटी बेटी मीरा लड़की होकर भी लड़कों के जैसी रहती थी। उसकी सभी हरकतें लड़कों वाली थीं। लड़कों के साथ ही खेलती थी। अब उसने अपना जेंडर चेंज करा लिया है। मुझे बहुत खुशी है कि आरव और कल्पना की शादी हो गई है।”

Back to top button