हेडलाइन

वहीदा रहमान को मिला 53वां दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड… कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में किया काम….

मुंबई 26 सितम्बर 2023|हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा वहीदा रहमान को भारत सिनेमा का सबसे बड़ा पुरस्कार ‘दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड’ मिलने जा रहा है. 60- 70 के दशक में वहीदा रहमान ने सिनेमा पर राज किया. उनकी शानदार एक्टिंग, डांस-एक्टिंग और खूबसूरती के लाखों दीवाने हैं. वहीदा रहमान और देव आनंद की जोड़ी को फैंस खूब पसंद करते थे. ‘सीआईडी’ से लेकर ‘गाइड’ तक दोनों ने साथ में कई शानदार फिल्में की हैं.

अनुराग ठाकुर ने की है घोषणा
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में, अनुराग ठाकुर ने लिखा: “मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी और सम्मान की अनुभूति हो रही है कि वहीदा रहमान जी को भारतीय सिनेमा में उनके शानदार योगदान के लिए इस साल प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया जा रहा है.

85 साल की वहीदा रहमान ने लंबे समय तक फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया है.  एक्ट्रेस ने ब्लैक एंड व्हाइट से लेकर कलर्ड सिनेमा के दौर तक अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया.  अपने इस लंबे करियर में वहीदा ने उस वक्त के टॉप एक्टर्स के साथ काम किया. इन सितारों में देव आनंद, राज कपूर, राजकुमार, मनोज कुमार और सुनील दत्त जैसे दिग्गज सितारों के नाम शुमार हैं.

Back to top button