हेडलाइन

CG NEWS -5 की मौत : बारिश छत्तीसगढ़ में मौत बनकर बरसी…5 लोगों की मौत, 23 जानवरों की भी गयी जान…

जांजगीर 6 अगस्त 2022। शनिवार को हुई बारिश छत्तीसगढ़ में मौत बनकर टूटी है। जांजगीर से वज्रपात से 5 लोगों की मौत की खबर है। अकलतरा तहसील क्षेत्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 5 लोगों की मौत हुई है। तीन अलग-अलग ग्राम पंचायत से मौत की खबर है। वहीं, एक महिला की हालत गंभीर बतायी जा रही है। मृतक अकलतरा थाना क्षेत्र के ग्राम मधुवा, ग्राम चोरभट्टी और ग्राम किरारी के रहने वाले बताये जा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार चांपा क्षेत्र के सिवनी गांव में खेत में काम कर रहे एक ही परिवार के लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए । शाम को तेज चमक के साथ बिजली खेत में जा गिरी । इसकी चपेट में आकर विजय कुमार राठौर 45 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई । जबकि उसकी पत्नी धनेश्वरी राठौर 38 वर्ष और मां श्याम कुमारी राठौर 55 वर्ष गंभीर रूप से झुलस गए ।

दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही अकलतरा में भी आकाशीय बिजली गिरने से मुधवा गांव के निवासी महेश राम डोंगरे 55 वर्ष की मौत हो गई । वह अपने बेटे , भतीजे और भाई के साथ खेत में काम कर रहा था तीसरी घटना देवकिरारी गांव की है, जहाँ भी श्याम कुमारी यादव 18 वर्ष और अनिल यादव 35 वर्ष की भी मौत हो गई , जबकि एक झुलस गया । सभी अपने परिजनों के साथ खेत में काम कर रहे थे । इनके अलावा मुलमुला के चोर भट्ठी गांव में दिलीप कुमार 55 वर्ष की खेत से लौटने के दौरान मौत हो गई है। आकाशीय बिजली की कहर से पामगढ़ में 23 भेड़ों की मौत भी हुई है। पामगढ़ क्षेत्र के सेमरिया गांव का किसान दोपहर में अपनी 70 भेड़ों को चराने के लिए खेत लेकर गया था ।

Back to top button