हेडलाइन

VIDEO-2 शिक्षक सस्पेंड, 1 को नोटिस : संयुक्त संचालक के स्टिंग आपरेशन मामले में बड़ा एक्शन, देखिये VIDEO क्या था वो स्टिंग, JD ने कहा…

सरगुजा 27 अप्रैल 2023। संयुक्त संचालक हेमंत उपाध्याय के स्टिंग मामले में बड़ा एक्शन हुआ है। गलत आरोप लगाने और विभाग की छवि खराब करने के मामले में संयुक्त संचालक दो शिक्षकों को जहां निलंबित कर दिया है, वहीं एक महिला शिक्षिका से जवाब तलब किया गया है। पूरा मामला 13 अप्रैल का था, जब जेडी हेमंत उपाध्यया के चैंबर में घुसकर कुछ शिक्षकों ने पहले तो विवाद किया और फिर बाद में संयुक्त संचालक का स्टिंग कर उसे वायरल कर दिया। स्टिंग का वो VIDEO जब nwnews.24.com की सहयोगी संस्था news cut to cut में प्रसारित हुआ, तो बवाल मच गया।

इस मामले में तब nwnews24.com से संयुक्त संचालक ने कहा था कि उन्होंने पूरी निष्पक्षता से काउंसिलिंग करायी है, इस तरह से अगर छवि खराब करने की कोशिश की गयी और आरोप अगर गलत हुए, तो कड़ी कार्रवाई होगी। सरगुजा से काउंसिलिंग के बाद परसों ही पोस्टिंग लिस्ट जारी हुई थी, जिसमें वीडियो में लगाये गये तमाम आरोप गलत साबित हुए थे, जिसके बाद अब संयुक्त संचालक की तरफ से दो शिक्षकों को निलंबित किया गया है, वहीं 1 महिला शिक्षक को नोटिस जारी कर सात दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। संयुक्त संचालक हेमंत उपाध्याय ने कहा कि …

बिना अनुमति के वरिष्ठ कार्यालय आने, अनर्गल आरोप लगाने और काउंसिलिंग प्रक्रिया को प्रभावित करने का कार्य कुछ शिक्षकों ने किया था। इस दौरान वीडियो वायरल कर विभाग की छवि को खराब करने की कोशिश भी की गयी। इस मामले में कार्रवाई की गयी है, 2 शिक्षक को सस्पेंड किया गया है, 1 महिला शिक्षक से 7 दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। काउंसिंलिंग पूरी पारदर्शिता के साथ हुई है, कुछ लोगों ने स्वार्थसिद्धी नहीं होने पर अनर्गल आरोप लगाये थे।

हेमंत उपाध्याय, जेडी

इन शिक्षकों पर हुई कार्रवाई

सुरेश प्रसाद शर्मा शिक्षक एल. बी. पूर्व माध्यमिक शाला अमरपुर विकास खण्ड बैकुन्ठपुर जिला कोरिया और अशोक कुमार शर्मा शिक्षक एल.बी. पूर्व माध्यमिक शाला अमहर विकास खण्ड बैकुन्ठपुर जिला कोरियाको निलंबित किया गया है। इन पर आरोप है कि बिना सक्षम अधिकारी के अनुमति प्राप्त किये वरिष्ठ कार्यालय में उपस्थित होने, पदोन्नति प्रक्रिया पूर्ण होने के पूर्व ही विभाग के वरिष्ठ अधिकारी पर वरिष्ठ शिक्षको को काउन्सलिंग में स्थान न देने के स्थान पर कनिष्ठ शिक्षिकों को मनपसंद विद्यालय चयन का अवसर दिये जाने का गलत आरोप लगाने और वाद-विवाद कर काउन्सलिंग प्रक्रिया को दूषित करने का प्रयास किया गया। श्री शर्मा द्वारा गलत तरीके से संयुक्त संचालक की बातचीत की वीडियो रिकार्डिंग कर सोशल मीडिया में प्रसारित कराया गया। इस मामले में शिक्षक को सस्पेंड किया गया है।

Back to top button