वायरल न्यूज़

VIDEO: रामलीला के मंच पर हो रही थी आरती…..शिवजी की भूमिका निभा कलाकार की मंच पर मौत….

जौनपुर 12 अक्टूबर 2022: उत्तर प्रदेश के अयोध्या और फतेहपुर के बाद जौनपुर जिले में भी रामलीला मंच पर कलाकार की हार्टअटैक से मौत हो गई। ताजा मामला मछलीशहर तहसील के बेलासिन गांव का है। यहां रामलीला मंचन के दौरान भगवान शिव की भूमिका निभा रहे कलाकार को हार्टअटैक आया। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आदर्श रामलीला समिति बेलासिन के मंच पर सोमवार की रात बड़ी दुखदायी घटना हुई। रामलीला में भगवान शिव की भूमिका निभा रहे व्यक्ति की आरती के समय हार्ट अटैक से मंच पर ही मौत हो गई। उक्त समिति के सदस्य 55 वर्षीय राम प्रसाद पांडेय उर्फ छब्बन पांडेय मंच पर भगवान शिव का अभिनय कर रहे थे। आरती हो रही थी कि उन्हें हृदयाघात हुआ और सीना पकड़कर मंच पर ही गिर पड़े। साथी कलाकार और आयोजक उन्हें तुरंत पर्दे के पीछे ले गए।

कलाकार की मौत के बाद पूरे गांव में सन्नाटा छा गया। कमेटी ने तुरंत रामलीला मंचन को भी स्थगित कर दिया। मृतक कलाकार पिछले पांच वर्षों से भोले शंकर की भूमिका निभाता रहा है. इस पूरी घटना को किसी युवक ने मोबाइल में कैद कर लिया था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि भगवान शंकर का वेश घारण किए कलाकार की आरती की जा रही है। उसी दौरान अचानक से वह नीचे गिर गया। आनन-फानन में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। लेकिन वहां डॉक्टर मौजूद ना होने के कारण उसे प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया। पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि हार्टअटैक से कलाकार की मौत हुई है।

मृतक कलाकार राम प्रसाद उर्फ छब्बन की मौत के बाद इलाके में शोक की लहर दौड़ गई। वह पिछले पांच सालों से रामलीला में भगवान शिव की भूमिका निभाता आ रहा था।
रामलीला कमेटी के सदस्य विजय कुमार पांडेय ने बताया कि बेलासिन गांव में पिछले 52 सालों से रामलीला का आयोजन किया जा रहा है। इसका संचालन पूर्व प्राचार्य डॉ. राम श्रृंगार शुक्ल करते आ रहे हैं। भगवान शंकर का रोल अदा कर रहे कलाकार राम प्रसाद की मौत से पूरा रामलीला पंडाल एवं समिति के पदाधिकारी दुख में हैं। सभी ने दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Back to top button