टॉप स्टोरीज़

VIDEO : वेतन विसंगति पर बैठक खत्म : फिर बुलायी जायेगी एक-एक विभागों की बैठक….. पिंगुआ कमेटी के साथ अधिकारी व उस विभाग के कर्मचारी संगठन भी रहेंगे मौजूद.. बैठक में आज क्या हुआ पढ़िये

रायपुर 23 जून 2022। वेतन विसंगति के मुद्दे पर पिंगुआ कमेटी की बड़ी बैठक खत्म हो गयी है। बैठक में पहली बार उन विभागों के सचिवों को भी बुलाया गया था, जिन-जिन विभागों में वेतन विसंगतियां है। गुरूवार की दोपहर बाद 3 बजे से शुरू हुई बैठक करीब ढ़ाई घंटे चली, जिसमें विभागवार वेतन विसंगति को लेकर चर्चा की गयी। बैठक में सबसे पहले अपनी बात सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने रखी। मनीष मिश्रा ने कमेटी को वर्ग 1 और वर्ग 2 की वेतन तुलना और वर्ग 2 और वर्ग-3 की वेतन तुलना में अंतर को कमेटी के सामने रखा। बैठक में प्रमुख सचिव मनोज पिंगुआ, सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डा कमलप्रीत सिंह, शिक्षा विभाग के सचिव, वित्त विभाग के अधिकारी सहित अलग-अलग विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के मुद्दे पर जीएडी सिकरेट्री कमलप्रीत सिंह ने बताया कि सहायक शिक्षकों की मांग पर एक और कमेटी बनी हुई है। अंतर्विभागीय कमेटी ने अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को दे दी है। वित्त से जुड़ा मामला होने की वजह से इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही फैसला लेंगे। इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कमेटी को बताया कि इससे पहले भी वेतन विसंगति के मुद्दे पर एक कमेटी बनी थी, जिसका महीनों बाद रिपोर्ट नहीं आया है।

मनीष मिश्रा की बातों को गंभीरता से लेते हुए कमेटी के चेयरमैन ने बताया कि पूर्व की विभागीय कमेटी भी वेतन विसंगति के मुद्दे पर काम कर रही है, हमारी भी कमेटी की तरफ से कोशिश की जायेगी की, जल्द से जल्द वेतन विसंगति के मुद्दे पर हल निकाला जायेगा। कमेटी के चेयरमैन मनोज पिंगुआ ने बताया कि 8-10 दिनों के भीतर एक बार फिर अलग-अलग विभागों के प्रतिनिधियों को बुलाया जायेगा, जिसमें कमेटी के सभी सदस्य और उस विभाग के सीनियर अधिकारी मौजूद रहेंगे।

कमेटी के मुताबिक वेतन विसंगति कई विभागों में कर्मचारियों से जुड़ा हुआ है, उसे लेकर सरकार गंभीर है और इसका जल्द ही कोई ना कोई निर्णय जरूर निकाला जायेगा।

Back to top button