टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

अजीब मामला, दो महिलाओं ने एक-दूसरे के पति पर लगाया रेप का आरोप, दर्ज कराई रेप की FIR

कानपुर 20 फरवरी 2023: यूपी के कानपुर में दो महिलाओं ने एक-दूसरे के पति पर रेप का आरोप लगाया है। दोनों महिलाएं पड़ोसी और एक ही जाति से ताल्लुक रखती हैं। दोनों के पति दूध का कारोबार करते हैं। पुलिस ने दोनों मामलों में एफआईआर दर्ज कर ली है और पहले मामले में आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है।

सचेंडी थाने की रैकीपुर चौकी क्षेत्र में आने वाले एक गांव में दूध का काम करने वाले दो परिवार अलग-अलग पक्षों से जुड़े हैं। सचेंडी थाना प्रभारी प्रद्युम्न सिंह ने बताया कि 18 फरवरी को एक पक्ष की महिला ने दूध का काम करने वाले दूसरे व्यक्ति पर घर में घुसकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। उन्होंने जांच की बात कही तो महिला थाने के सामने आत्मदाह करने और साथ आए लोगों के साथ सड़क जाम करने की धमकी देने लगी। इस पर उसकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही थी। सोमवार को आरोपित की पत्नी दर्जनों महिलाओं के साथ पहुंची और दूसरी महिला के पति पर रेप का आरोप लगाया। उसने भी पुलिस को धमकी दी कि एफआईआर दर्ज न करने पर वह सड़क जाम करेगी। इसके बाद उसकी तहरीर पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि गांव के प्रधान और वकील परिवार की आपस में रंजिश है। दूध का कारोबार करने वाले दोनों व्यक्ति अलग-अलग परिवार से जुड़े हैं। प्रधान और वकील की रंजिश के चलते दोनों में तनातनी हो गई। प्रधान के इशारे पर एक परिवार की महिला ने रेप की रिपोर्ट दर्ज कराई तो वकील पक्ष से आरोपित की पत्नी ने भी क्रॉस रिपोर्ट दर्ज कराई है। वैसे भी मारपीट, जान से मारने की धमकी देने मामलों में क्रॉस एफआईआर लिखाई जाती रही है। यह मामला अपने आप में अनोखा है, जब रेप की धारा में क्रॉस एफआईआर लिखा गई है।

दोनों पक्षों की तरफ से तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों मामलों में निष्पक्ष जांच कराई जा रही है। राजनीतिक रंजिश के भी कुछ तथ्य सामने आए हैं। उन्हें भी चेक किया जा रहा है।

Back to top button