पॉलिटिकलहेडलाइन

पर्यवेक्षक कल आ सकते हैं रायपुर, रविवार को हो सकती है विधायक दल की बैठक, पूर्व CM रमन सिंह बोले, अभी कार्यक्रम नहीं हुआ है तय

रायपुर 8 दिसंबर 2023। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री चुनने के लिए केंद्रीय नेतृत्व ने प्रर्यवेक्षक तय कर दिये हैं। पर्यवेक्षक कल या फिर रविवार को आ सकते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि आज पर्यवेक्षक तय किये गये हैं। अभी उनके आने का कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। कल या फिर परसों पर्यवेक्षक रायपुर आ सकते हैं। हालांकि सूत्र बताते हैं कि कल ही पर्यवेक्षक रायपुर आयेंगे और फिर रविवार को विधायक दल की बैठक हो सकती है। आपको बता दें कि आज ही भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान के लिए प्रर्यवेक्षकों के नामों का ऐलान किया है।

तीनों राज्यों के लिए तीन-तीन पर्यवेक्षक तय किये गये हैं। छत्तीसगढ़ के लिये जहां केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और दुष्यंत गौतम को चुना गया है। वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया गया है. वहीं, हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर, के लक्ष्मण, आशा लकड़ा को मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है।

बीजेपी ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी बिना सीएम चेहरे के चुनाव लड़ा था। पार्टी ने पीएम मोदी के चेहरे और सामूहिक नेतृत्व के दम पर तीनों राज्यों में जीत हासिल की। ऐसे में बीजेपी के लिए सबसे बड़ी चुनौती तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री चेहरे का चुनाव करना है। बीजेपी आलाकमान न सिर्फ इन चेहरों के दम पर 2024 लोकसभा चुनाव के लिए सभी समीकरण साधने की कोशिश में है, बल्कि स्थानीय बगावत को भी रोकना चाहता है।

Back to top button