वायरल न्यूज़

VIDEO : घायल सांप को पुलिस वाले ने मुंह से सांस देकर बचायी जान,सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है VIDEO

मध्य प्रदेश 27 अक्टूबर 2023। सांप को देखते ही अच्छे-अच्छो को पसीना आ जाता है। लेकिन सोशल मीडिया में एक पुलिस जवान का जहरीले सांप को बचाने को विडियों जमकर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि सांप कीटनाशक मिले जहरीले पानी की चपेट में आकर बेहोश हो गया था। जिसे देखने के बाद पुलिस जवान ने अपनी जान की परवाह किए बिना सांप को मुंह लगाकर सांस दी। कुछ देर बाद सांप को होश आ गया। सोशल मीडिया पर अब इस घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। हर कोई पुलिस जवान के इस नेक काम की तारीफ कर रहा है।

https://twitter.com/Anurag_Dwary/status/1717399967239655597?t=1q8PJMTJ1CdJeWErIh_rLw&s=19

सोशल मीडिया में आये दिन कई तरह के विडियों आते रहते है। कुछ विडियों लोगों को काफी इंटरटेन करते है, तो विडियों लोगों को चैका देते है। कुछ ऐसा ही विडियों इन दिनों सोशल मीडिया पर लोगों को चैकाने के साथ ही हैरत में डाल रहा है। दरअसल पूरा मामला मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले का है। वहां रेलवे स्टेशन के पास तवा कॉलोनी स्थित एक मकान में सांप घुस गया और पाइप में फंस गया था। स्थानीय लोगों ने पाइप में कीटनाशक घोल कर डाल दिया, जिसके बाद सांप बेहोश हो गया। बताया जा रहा है कि पास में ही सेमारी हरिचंद पुलिस चौकी में अतुल शर्मा तैनात की पोस्टिंग है। जानकारी मिलते ही वो मौके पर पहुंच गए।

इसके बाद उन्होने बेहोश सांप को जिंदा करने के लिए जान की परवाह किये बगैर ही सांप को अपने मुंह से लगाकर सांसे दी। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कॉन्सटेबल अतुल ने सांप को साफ पानी में डालकर पहले तो होश में लाने की कोशिश की। लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ, जिसके बाद अतुल ने सांप को मुंह से सांस देना शुरू किया। बार-बार सांस देने के बाद सांप को पानी पिलाया। जिससे कुछ देर बाद ही सांप को होश आ गया।

इसके बाद पुलिस कांस्टेबल ने सांप को सुरक्षित ढंग से जंगल में छोड़ दिया गया। कॉन्सटेबल अतुल ने बताया कि वो 12वीं क्लास से सांपों को रेस्क्यू करने का काम कर रहे है। दावा किया कि 2008 से वो लगभग 500 से अधिक सांपों को रेस्क्यू कर जान बचा चुके हैं। हालांकि मुंह में सांस देकर किसी सांप की जान बचाने का ये पहला मामला था। गौरतलब है कि एक तरफ जहां आए दिन जानवरों के साथ बदसलूकी और उनकी बेरहमी से हत्या के मामले सामने आते हैं। वहीं दूसरी तरफ अतुल शर्मा जैसे लोग जानवरों की जान बचाकर मानवता और दयालुता की मिशाल कायम कर रहे है।

Back to top button