हेडलाइन

VIDEO : राहुल गांधी ट्रेन की स्लीपर कोच में कर रहे हैं सफर, बिलासपुर से इंटरसिटी एक्सप्रेस से लौट रहे रायपुर, पैसेंजर्स से कर रहे बातें

रायपुर 25 सितंबर 2023। राहुल गांधी ट्रेन से रायपुर लौट रहे थे। हालांकि बिलासपुर के कार्यक्रम में शामिल होने के पहले उनका ट्रेन से ही जाना तय था, लेकिन ट्रेन की देरी की वजह से वो सड़क मार्ग से रायपुर से बिलासपुर रवाना हुए। अब कार्यक्रम खत्म कर वो इंटरसिटी एक्सप्रेस के जरिये रायपुर तक सफर तय करेंगे। इधर राहुल गांधी के ट्रेन से यात्रा करने की खबर पर हर स्टेशन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत की जबरदस्त तैयारी की है। तिल्दा और रायपुर रेलवे स्टेशन में बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता पहुंचे हुए हैं।

इससे पहले आज बिलासपुर की सभा राहुल गांधी ने कहा कि बिलासपुर पहुँच कर आज मुझे बहुत खुशी हो रही है। मुझे यह रिमोट कंट्रोल दिया गया और कहा गया कि देखिये इसका बटन दबाइये और जैसे ही हमने बटन दबाया तो करोड़ों रुपए छत्तीसगढ़ के गरीबों के बैंक एकाउंट में गये। एक दो सेकेंड में बैंक एकाउंट में पैसा मिला।
. हमने चुनाव में आपसे जो वादे किए थे। उन सभी वायदों को हमने पूरा किया। बिजली बिल हाफ, धान का उचित दाम, हमने सभी वायदों को पूरा किया
. किसान न्याय योजना में हमने 21 हजार करोड़ रुपए इनपुट सब्सिडी के माध्यम से दिये। जिन किसानों के पास जमीन नहीं थी उन्हें भी हम नहीं भूले, उन्हें 7 हजार रुपए दिये। आदिवासियों को लघु वनोपजों के लिए समर्थन मूल्य दिया। वनाधिकार दिये गये। स्वास्थ्य में पांच लाख रुपए के इलाज की सुविधा दिये गये, 70 लाख परिवारों को लाभ मिला। 42 हजार वैकेंसी भरी। एक लाख 30 हजार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया गया।
. जातिगत जनगणना हिंदुस्तान का एक्सरे है इससे पता लग जाएगा कि देश में ओबीसी कितने हैं। आदिवासी कितने हैं। सामान्य वर्ग से कितने हैं। एक बार आंकड़ा आ जाएगा तो देश सबको लेकर आगे चल पाएगा।
. महिलाओं को भागीदारी देनी है। सबको भागीदारी देनी है तो जातिगत जनगणना करानी होगी।
. आप सभी यहां दूर दूर से आये हैं आपने कीमती समय दिया इसके लिए बहुत बहुत धन्यवाद। छत्तीसगढ़ में हमने जो वायदा किया वो पहले कैबिनेट में पूरा किया।
. हमारी सरकार गरीबों की, आदिवासियों, पिछड़ों वर्ग की सरकार है। उनके लिए कार्य करती है।

Back to top button