हेडलाइन

IND-NZ Raipur ODI- राजकीय गमछे से हुआ टीम इंडिया के खिलाड़ियों का रायपुर में स्वागत… रोहित, पांडया, इशान और उमरान सहित सभी खिलाड़ियों के कंधे पर सजा राजकीय गमछा..

रायपुर 19 जनवरी 2023। रायपुर का शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले दूसरे वनडे मैच की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है। आज शाम करीब 6 बजे स्पेशल चार्टर प्लेन से रायपुर पहुंची भारत और न्यूजीलैंड की टीम ने जैसे ही छत्तीसगढ़ की जमीं पर कदम रखा, खेलप्रेमियों की गगनभेदी चियरअप के साथ उनका स्वागत हुआ। रायपुर एयरपोर्ट से लेकर होटल पहुंचने तक के पूरे रास्ते में खेलप्रेमियों अपने पसंदीदा क्रिकेटरों का स्वागत किया।

छत्तीसगढ़िया परंपरा के मुताबिक हुआ स्वागत

होटल पहुंचते ही टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का स्वागत छत्तीसगढ़ के राजकीय गमछे से किया गया। खिलाड़ियों ने भी छत्तीसगढ़ के इस राजकीय गमछे को देर तक अपने कंधे पर सजाये रखा। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांडया, गेंदबाज मोहम्मद सिराज, तेज गेंदबाज उमरान मलिक, विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर सहित कई खिलाड़ियों ने छत्तीसगढ़ के राजकीय गमछे को धारण किया। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी राजकीय गमझे को पहनकर काफी उत्साहित दिखे…।

खाने में भी छत्तीसगढ़िया स्वाद

पहली बार राजधानी रायपुर में आयोजित होने वाले इंटरनेशनल मैच की तैयारी में रायपुर का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम तो पूरी तरह से तैयार है ही। मेहमाननवाजी के लिए रायपुर के होटलों में भी शानदार व्यवस्था की गयी है। खिलाड़ियों के खानपान को लेकर BCCI ने मेन्यु तो उपलब्ध कराया ही है। साथ ही खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़िया स्वाद से भी परिचय कराया जायेगा। मिलेट्स सूप और मिलेट्स स्लाद के साथ-साथ छत्तीसगढ़िया पारंपरिक स्वाद भी खाने में देखने को मिलेगा।

21 को है मैच, कल करेगी दोनों टीमें प्रैक्टिश

रायपुर के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 21 जनवरी को दुधिया रोशनी में मैच खेला जायेगा। ये पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच है, लिहाजा स्टेडियम पूरी क्षमता के साथ भरी होगी। भारतीय टीम के हैदराबाद में फार्म को देखते हुए रायपुर में भी दिलचस्प मैच की उम्मीद है। इससे पहले शुक्रवार को दोनों टीमें प्रैक्टिश के लिए उतरेगी।

Back to top button